ChatraCrime NewsJharkhand

सिमरिया ग्रिड में एक करोड़ से अधिक के सामान की चोरी

Chatra: सिमरिया अनुमंडल मुख्यालय के सीकरी गांव में बन रहे बिजली पावर ग्रिड से गुरुवार की रात चोरों ने रात्रि प्रहरीयों को बंधक बनाकर करीब डेढ़ करोड़ के सामान की चोरी कर ली. इस बाबत कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर रवि प्रकाश सिंह के बयान पर सिमरिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

थाना प्रभारी अविनाश कुमार ने दल बल के साथ तहकीकात शुरू कर दी है. मिली जानकारी के अनुसार सिमरिया पावर ग्रिड का निर्माण पिछले 3 वर्ष से झारखंड ऊर्जा संरक्षण निगम लिमिटेड के द्वारा कराई जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:जेपीएससी की परीक्षा से पहले  स्टूडेंट्स को कराना होगा कोविड और बुखार का टेस्ट

advt

वन विभाग द्वारा एनओसी नहीं मिलने के कारण पिछले 1 वर्ष से सारे सामान की आपूर्ति होने के बाद ऐसे ही पड़ा है. कंपनी द्वारा सामान की देखरेख के लिए आसपास के गांव के आधा दर्जन लोगों को प्रहरी के रूप में रखा गया है.

गुरुवार की रात 2 दर्जन से अधिक चोरों ने ग्रिड साइट पर धावा बोलकर ट्रक चालक सरदार परमजीत सिंह, प्रहरी तालेश्वर गंझु, पवन गंझु के हाथ पैर बांध दिए. जबकि अनिल गंझु और जोधन गंझु का मोबाइल लेकर कंटेनर में ही बंद कर दिया .

इसे भी पढ़ें: बारिश ने खोली रांची नगर निगम की पोल, स्टेशन से लेकर क्वार्टर तक पानी-पानी

बाद में सभी ने गैस कटर मशीन से 315 केवीए के दो ट्रांसफार्मर से क्वायल काट कर निकाल लिए जिस का अनुमानित कीमत लगभग 15 लाख, स्काडा सिस्टम अनुमानित कीमत 60 लाख, सी बी एस पी 50 लाख और लगभग 15 लाख के वायरिंग को ले भागे या क्षतिग्रस्त कर दिए.

सुबह ग्रामीण शौच के लिए बाहर निकले तो लोगों ने आवाज लगाकर अपने हाथ पर खुलवाए. थाना प्रभारी सूचना मिलते ही दरोगा रामदेव वर्मा, अरुण टोप्पों के साथ पहुंचकर चोरों की धरपकड़ और समान बरामदगी में जुट गए हैं.

इसे भी पढ़ें:रूपा तिर्की मामले में सीबीआइ रविवार को भी परिवारवालों से करेगी पूछताछ

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: