Crime NewsJharkhandLateharTOP SLIDER

लातेहार में मारा गया युवक नक्सली नहीं, ग्रामीण है

सुरक्षाबलों की कार्रवाई का विरोध कर रहे लोग, जुटे सैकड़ों ग्रामीण

Ranchi: लातेहार के गारू थानांतर्गत पीरी जंगल में सुरक्षा बलों की गोली से मारा गया युवक नक्सली नहीं है. बताया जा रहा है कि स्थानीय ग्रामीणों का एक समूह जंगल में शिकार करने निकला था. मारा गया युवक इसी समूह में शामिल था.

मारे गये युवक की शिनाख्त ब्रह्मदेव सिंह के रूप में हुई है, जो पास के गांव का रहनेवाला है. सुरक्षा बलों की गोली से युवक की मौत की खबर इलाके में फैलते ही सैकड़ों लोग मौके पर इकट्ठा हो गये.

advt

ग्रामीणों का कहना है कि सुरक्षा बलों ने नक्सली बताकर एक ऐसे युवक को मार डाला है, जिसका न तो कोई आपराधिक इतिहास है और न ही नक्सलियों से कोई लेना-देना है.

इसे भी पढ़ें :कोरोना वैक्सीन की खुराकों में अधिक अंतराल से संक्रमण का खतरा ज्यादा, विशेषज्ञों ने किया आगाह

ग्रामीण मारे गये युवक के परिजनों के लिए दस लाख रुपये का मुआवजा और एक आश्रित के लिए नौकरी की मांग कर रहे हैं. इसके पहले बताया गया था कि पुलिस के साथ मुठभेड़ में नक्सली दस्ते का एक सदस्य मारा गया है.

अब घटनाक्रम को लेकर जो बात बतायी जा रही है, उसके अनुसार स्थानीय ग्रामीणों का समूह सुबह लगभग नौ बजे शिकार करने जंगल गया था. उनके पास भरठुआ बंदूकें भी थीं.

पुलिस कह रही है कि हथियार लेकर जाकर लोगों को सरेंडर करने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने फायरिंग करनी शुरू कर दी. इसके जवाब में पुलिस ने गोली चलायी तो एक युवक की मौत हो गयी. गोली लगने से एक अन्य युवक जख्मी बताया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :संडे लॉकडाउन: शहर के चौक-चौराहों पर होगी मास्क चेकिंग, जरूरत पड़ी तो अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती

एसपी प्रशांत आनंद के मुताबिक सीआरपीएफ जगुआर की टीम अलग-अलग टुकड़ों में अभियान में निकली हुई थी. ग्रामीण युवक हथियार लेकर जंगल की ओर जा रहे थे.

पुलिस ने उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा मगर उन्होंने पुलिस पर गोली चला दी जिससे एक युवक की मौत हो गयी. एसपी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ें: GOOD NEWS : ब्लैक फंगस की दवा टैक्स फ्री, मेडिकल उपकरणों सहित कई दवाओं पर GST में भारी कटौती

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: