JamtaraJharkhand

नदी में बही दो बहनों को बचाने वाले बहादुर बालक को विस अध्यक्ष ने किया सम्मानित

Jamtara: नदी के तेज बहाव में बह रही दो बच्चियों का रेस्क्यू करने वाले बहादुर बालक कर्ण बाद्यकर को आज विधान सभा अध्यक्ष रबिन्द्रनाथ महतो ने अपने आवास में पुरष्कृत किया. विधानसभा अध्यक्ष ने बालक कर्ण बाद्यकर की बहादुरी की खूब प्रशंसा की.

बता दें कि नाला विधान सभा क्षेत्र के कुंडहित सटकी गांव के आलो बाद्यकर की दो पुत्रियां कोयल बाद्यकर (12 वर्ष) एवं रिया बाद्यकर (10 वर्ष) हिंगलो नदी में स्नान करने गई थी. स्नान के दौरान पानी के तेज बहाव में दोनों बहनें बहने लगी. बच्चियों के चिल्लाने की आवाज सुनकर कर्ण बाद्यकर नाम के एक किशोर ने तुरंत नदी में छलांग लगा दी और दोनों बच्चियों को बचा लिया.

इसे भी पढ़ें : IPL 2021 Phase 2 : चेन्नलई सुपरकिंग्स के लिए खुशखबरी, धौनी की सेना में शामिल होगा ये धमाकेदार बॉलर

ram janam hospital
Catalyst IAS

स्पीकर महोदय ने आज उस बहादुर बालक कर्ण बाद्यकर को पुरष्कृत किया. उसे नकद राशि देकर सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि वह उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं. स्पीकर ने समाज के सभी लोगों को कर्ण बाद्यकर से सीख लेने को कहा. साथ ही उन्होंने कहा “जब भी कोई मुसीबत में हो तो इसी तरह सब कुछ भुलाकर समाज के लोगों की मदद करनी चाहिए”.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

बता दें कि कर्ण बाद्यकर सटकी गांव के एक साधारण परिवार का बालक है. वर्तमान में वह जामताड़ा के तंबाजोड नवोदय विद्यालय के 7वीं कक्षा का छात्र है. विधान सभाध्यक्ष ने कर्ण बाद्यकर को आगे भी सम्मान दिलवाने को लेकर आश्वस्त किया. इस अवसर पर जिला अपर समाहर्ता सुरेंद्र कुमार, कुंडहित भागवत झा आजाद कॉलेज के प्राचार्य प्रो प्रफुल्ल कुमार द्विवेदी, प्रो जगदीश कर, पूर्व प्राचार्य सुकदेब माजी सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :रांची डीसी पर अवमानना का चलेगा अवमानना का केस

Related Articles

Back to top button