Crime NewsJharkhandRanchi

जॉब सर्च करने निकला था युवक, उड़ीसा बुलाकर ठगों ने बनाया अपना शिकार

Ranchi: साइबर क्राइम के साथ ही अब सोशल साइट्स पर भी ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है. ताजा मामले में रांची के एक फोटोग्राफर के साथ OLX पर ठगी की गयी है. जानकारी के अनुसार OLX पर रांची के फोटोग्राफर के साथ उड़ीसा में ठगी हुई है. बता दें कि OLX पर आए दिन ठगी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. इनमें भी  नौकरी का झासा देकर ठगी करने के मामले ज्यादा दिखाई पड़ते हैं. यहीं कारण है कि आम लोगों का सोशल साइट्स पर विश्वास कम होता जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- ऐसे हुई जयपाल सिंह मुंडा की तारा मजुमदार से शादी

OLX पर विज्ञापन देखकर पहुंचा था उड़ीसा

Catalyst IAS
SIP abacus

फोटोग्राफर सौरव ने बताया कि उसने OLX पर जॉब  का विज्ञापन देखा था. जिसके बाद जब सौरभ ने विज्ञापन देने वाले शख्स के दिये गये नंबर पर फोन किया तो उसने बताया कि वह उड़ीसा में रहता है और उसे इंटरन्यू के लिए वहीं आना होगा. जिसके बाद सौरव उड़ीसा चला गया. लेकिन वहां उसे नौकरी तो नहीं मिली लेकिन वो ठगी का शिकार हो गया. ठगों ने सौरव से 4 लाख की सामान की ठगी कर ली. इसके बाद सौरभ ने उड़ीसा में ठगी का मामला भी दर्ज कराया हैं, उड़ीसा पुलिस मामले की जांच कर रही है.

MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें-  फिल्म नहीं, हकीकत में कुत्ते के नाम कर दी आधी जायदाद, बेटे के रवैये से था दुखी

कैसे हुई ठगी

सौरव ने बताया कि वह काफी समय से नौकरी की तलाश में है. जॉब की तलाश करने के दौरान ओलेक्स पर एक विज्ञापन देखा और कंपनी से संपर्क किया. कंपनी के ही द्वारा उसे एक होटेल में कमरे में ठहराया गया था. बातचीत के दौरान सौरव के घर से फोन आया था. फोन पर बात करने के ही दौरान नौकरी की बात करने आया व्यक्ति होटल के कमरे में रखा सारा सामान लेकर भाग गया. सौरव ने उड़ीसा के पुरी में मामला दर्ज कराया है, लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है. सौरव ने बताया कि उसके पास जो कैमरा था उसकी कीमत 400 के करीब थी.

इसे भी पढ़ें- आज है बॉलीवुड की बेगम जान का जन्मदिन, जानें कैसी रही परिणीता के निखरने की कहानी

Related Articles

Back to top button