Lead NewsSports

दुनिया देखेगी झारखंड की 3 बेटियों का जौहर, तीरंदाजी के वर्ल्ड कप में करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

ओलंपिक में भी नजर आ सकती हैं दीपिका ,अंकिता और कोमलिका

Ranchi: झारखंड के लिये अच्छी खबर सामने आ रही है. यहां की तीन बेटियों ने तीरंदाजी के वर्ल्ड कप के लिये क्वालिफाई कर लिया है. उनके साथ यूपी की मधु वेदवान को भी सेलेक्ट किया गया है. ये खिलाड़ी अब चीन में होने वाले तीरंदाजी वर्ल्ड कप में शामिल होंगी.

इसके बाद अप्रैल में पेरिस में होने वाले इंटरनेशनल आर्चरी टूर्नामेंट में भी अपना हुनर दिखायेंगी. इसमें टॉप तीन स्थानों पर कोटा हासिल करने वाली खिलाड़ियों को टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने का मौका मिलेगा.

इसे भी पढ़ें : क्रिकेट : भारत-न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल साउथम्पटन में होगा: गांगुली

Catalyst IAS
ram janam hospital

पुणे में चल रहा ट्रायल

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

भारतीय तीरंदाजी संघ की ओर से 5 मार्च से आर्मी स्पोर्टस इंस्टीट्यूट, पुणे में तीरंदाजों का ट्रायल चल रहा है. फिलहाल संघ की ओर से रिकर्व टीम का रिजल्ट जारी किया गया है जिसमें टॉप 4 खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप में शामिल होने का मौका मिला है.

महिला खिलाड़ियों में टॉप 4 में दीपिका कुमारी, अंकिता भगत, कोमलिका बारी और मधु वेदवान को लिया गया है. पुरुष टीम में झारखंड से एक भी खिलाड़ी जगह नहीं बना सका.

इसमें टॉप 4 में प्रवीण जाधव (एसएससीबी), अतनु दास (पीएसपीबी), तरूणदीप राय (एसएससीबी) और बी धीरज (आंध्र प्रदेश) शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :तख्तापलट का विरोध : म्यांमार में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में दो प्रदर्शनकारियों की मौत

दीपिका के लिये तीसरी बार ओलंपिक का टिकट

पेरिस में होने वाले तीरंदाजी के टूर्नामेंट के आधार पर झारखंड की तीनों खिलाड़ियों को टोक्यो ओलंपिक में खेलने की संभावना प्रबल लग रही. वर्ल्ड कप औऱ ओलंपिक के लिये तीन दौर का ट्रायल तीरंदाजी संघ की ओर से किया गया है.

सोमवार को पुणे में आखिरी दौर के ट्रायल के बाद दीपिका कुमारी, अंकिता भगत और कोमलिका बारी ने फिलहाल वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम में अपनी जगह पक्की की है.

दीपिका 2012 और 2016 के ओलंपिक में भाग ले चुकी है. अंकिता भगत औऱ कोमलिका बारी पहली बार ओलंपिक में हिस्सा लेंगी. तीनों टाटा आर्चरी अकादमी की ट्रेनी रह चुकी हैं.

इसे भी पढ़ें : कोल इंडिया : सीसीएल सहित 32 कोयला खनन परियोजनाओं को मिली बोर्ड की मंजूरी

Related Articles

Back to top button