ChaibasaJharkhand

शाह ब्रदर्स के मजदूरों ने 11वें दिन भी जाम रखी रेलवे साइडिंग, 9 को कंपनी के चाईबासा कार्यालय पर थाली-कटोरा लेकर करेंगे प्रदर्शन

Chaibasa : शाह ब्रदर्स की करमपदा माइंस के मजदूरों ने सोमवार को  लगातार 11वें दिन भी रेलवे साइडिंग को जाम रखा. साइडिंग पर प्रदर्शन कर रहे मजदूरों को संबोधित करते हुए झारखंड जेनरल कामगार यूनियन के जिला अध्यक्ष मानसिंग तिरिया ने कहा कि मोदी सरकार ने श्रम कानूनों में संशोधन कर यही दिन दिखाने का काम किया है. आज श्रम विभाग में अफसर नहीं हैं. मजदूरों की समस्या सुनने वाला कोई नहीं है. मजदूर गुलाम हो गये हैं. वर्षों तक काम करने के बाद ग्रेच्युटी और पीएफ का लाभ नहीं मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि शाह ब्रदर्स के मजदूर हों या किसी अन्य कंपनी के, सभी जगह मजदूरों का हक मारा जा रहा है. करमपदा में शाह ब्रदर्स ने अरबों का बिजनेस किया, लेकिन मजदूरों के हालात बद से बदतर हो गये. लेकिन अब इस देश में किसान आंदोलन, युवाओं के लिए रोजगार का आंदोलन और मजदूरों के लिए मजदूरी का आंदोलन जोर पकड़ रहा है. उन्होंने कहा कि जब तक शाह ब्रदर्स मजदूरों की जायज मांगें पूरी नहीं करता, तब तक आंदोलन को जारी रखना चाहिए. दुःख इस बात का है कि आज मजदूरों की तकलीफ की घड़ी में कोई पूछने वाला नहीं है. मजदूरों ने तय किया है कि आगामी 9 अक्तूबर को शाह ब्रदर्स के चाईबासा कार्यालय के समक्ष थाली-कटोरा लेकर प्रदर्शन किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – दूसरी लहर में शहर ने सैकड़ों को खोया, बाजारों में ऐसे ही भीड़ लगायेंगे तो फिर से पछतायेंगे

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button