Jamshedpur

जिला आपूर्ति विभाग का कारनामा, राशन कार्ड में परिवार के सभी लोगों की उम्र 60 साल कर दी 

ASHOK KUMAR

Jamshedpur :  सरकारी कार्यों को किस लापरवाही से निबटाने का काम किया जाता है, इसका उदाहरण सोमवार को जिला आपूर्ति कार्यालय में देखने को मिला. साकची के काशीडीह के रहने वाले विजय गुप्ता ने दो माह पूर्व राशन कार्ड बनाने के लिए आवेदन जमा किया था. राशन कार्ड, तो उनका बन गया, लेकिन उनकी 11 साल की बेटी से लेकर 52 साल उम्र तक के सभी लोगों की आयु 60 साल कर दी गयी है. परेशान होकर वे इसकी शिकायत लेकर डीएसओ कार्यालय पर पहुंचे और सुधार करने की मांग की. कर्मचारियों ने जवाब दिया -आपकी गलती है विजय गुप्ता सोमवार की दोपहर जब डीएसओ कार्यालय पर पहुंचे और अपनी शिकायत की, तब वहां पर काम करने वाले कर्मचारियों ने स्पष्ट रूप से जवाब दे दिया कि उन्होंने ही इस तरह का आवेदन जमा किया होगा. काफी देर तक बहस करने के बाद अंततः उनका आवेदन सुधार के लिए कार्यालय में जमा ले लिया गया.

Advt

एक बार उठा चुके हैं राशन

विजय गुप्ता ने न्यूज विंग से बातचीत में बताया कि वे एक बार राशन भी उठा चुके हैं. डीलर से जब उन्होंने इसकी शिकायत की तो उसने जवाब दिया कि यह राशनिंग विभाग का मामला है वहीं पर सुधार होगा.

विजय गुप्ता करते हैं मजदूरी

काशीडीह के रहने वाले विजय गुप्ता ने बताया कि वे मजदूरी करने का काम करते हैं. वे कई दिनों से बीमार पड़े हुए थे. सोमवार को जब उन्हें थोड़ा ठीक लगा तो वे डीएसओ कार्यालय पहुंचे.

सर्वे के दौरान लिया गया था डिटेल

सर्वे के दौरान विजय गुप्ता के घर पर विभाग के लोग आये हुए थे. तब उन्होंने सभी का आधार कार्ड की फोटो कॉपी से लेकर अन्य कागजात जमा किये थे.

परिवार के सदस्यों की क्या है उम्र

विजय गुप्ता की उम्र 52 साल है.  उनकी पत्नी रीता गुप्ता की उम्र 50, बड़ी बेटी सलोनी कुमारी की उम्र 25, मंझली बेटी सीमा कुमारी गुप्ता की उम्र 22 और छोटी बेटी प्रिंसी गुप्ता की उम्र 11 साल है.

इसे भी पढ़ें- इंदिरा आवास योजना : घर नहीं बनाने वाले 12139 लाभुकों से वसूल की जायेगी राशि

Advt

Related Articles

Back to top button