JharkhandNEWSRanchi

कचहरी से कांटाटोली फोरलेन की बढ़ेगी चौड़ाई

रिपोर्ट तैयार करने के लिए बहाल होंगे कंसल्टेंट

Ranchi: रांची के कचहरी चौक से लेकर कांटाटोली फोरलेन रोड को चौड़ा किया जाएगा. यह चौड़ीकरण कचहरी से कांटाटोली भाया सर्कुलर रोड किया जाएगा. चौड़ीकरण को लेकर विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के लिए कंसल्टेंट बहाल किए जाएंगे. इसके लिए 24 फरवरी तक टेंडर भरे जायेंगे. सड़क चौड़ीकरण के अलावा ड्रेन की सुविधा और सड़क के बीचो-बीच मेडियंस दिए जाएंगे. बता दें कि इससे पहले इस रोड को स्मार्ट रोड के तहत बनाया जाना था. पर अब यह रोड स्मार्ट रोड नहीं बल्कि केवल सड़क चौड़ीकरण की जाएगी.

इसे भी पढ़ें:JPSC की कहानी भी गजब है भाई…. 20 साल में 6 इग्जाम, अब सीट पर भी आफत

कंसलटेंट कंपनी के जिम्मे होगा यह काम:

कंसलटेंट यह पता लगाएगी कि इसके लिए कितनी जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा. साथ ही यह भी पता लगाएगी कि क्या बिना अधिग्रहण किए भी इस रोड को चौड़ा किया जा सकता है, अगर ऐसा होगा तो उसके लिए क्या करना होगा. कंसलटेंट कंपनी यह भी पता लगायेगी कि अगर सड़क को चौड़ा किया जाता है तो ट्रैफिक कितना सरल हो पाएगा. अगर सरल नहीं होगा तो क्या अलग से कंस्ट्रक्शन करना होगा, कंपनी ये भी पता लगाएगी.  इलेक्ट्रिक पोल कहां लगाया जाये, यह भी कंपनी को ही तय करना होगा.

इसे भी पढ़ें:रांची में हाईटेंशन तार चोर गिरोह का भंडाफोड़, दो ट्रांसपोर्टर समेत चार गिरफ्तार

शहर में शुरू होना है इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम:

शहर में इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम शुरू किया जाना है. उपयोगिता तब बढ़ेगी जब ट्रैफिक जंक्शन सुदृढ़ होंगे. सड़क के चौराहों को वैज्ञानिक तरीके से विकसित किया जायेगा. ऐसा होने पर आनेवाले समय में सड़क जाम की समस्याएं कम होंगी. यह प्रयोग सफल रहा तो राजधानी के अन्य इलाके के चौक-चौराहे भी इसी तर्ज पर विकसित किये जायेंगे.

इसे भी पढ़ें:शराब माफिया ने सिपाही की पीट-पीटकर हत्या की, दारोगा को भाला मारकर किया घायल

 

Related Articles

Back to top button