Lead NewsNational

कोरोना की उत्पत्ति के रहस्य से पर्दा हटाने वुहान पहंची WHO की टीम

New delhi: कोरोना वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की टीम आज चीन के वुहान पहुंच गयी. चीन के वुहान शहर में ही सबसे पहले 2019 के दिसंबर में कोरोना का पहला मामला सामने आया था. इसके बाद इस महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया था. हालांकि कोरोना के संबंध में कई तरह की अफवाहें भी फैली थी. लेकिन इतना समय बीत जाने के बाद भी कोरोना की उत्पति को लेकर आज भी सवाल बरकरार हैं.

14 दिनों तक होगा आइसोलेशन में

WHO की यह टीम सिंगापुर से वुहान पहुंची है. जानकारी के अनुसार इस टीम में 10 विशेषज्ञ हैं. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने कहा कि WHO की टीम काम शुरू करने के पहले महामारी नियंत्रण के लिए देश के दिशा-निर्देशों के तहत आइसोलेशन प्रक्रिया को पूरा करेगी. एनएचसी ने कहा कि विशेषज्ञों के 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहने और COVID-19 की जांच के बाद हम साथ मिलकर काम करेंगे.

दूसरे देशों का भी किया जाना चाहिए दौरा

कोरोना महामारे के संबंध में चीन हमेशा से अपने रवैये पर बना हुआ है. चीन ये मानने को तैयार नहीं है कि कोरोना की उत्पति चीन सके हुई है. एनएचसी के अधिकारियों ने बताया कि वायरस की शुरुआत कहां से हुई, यह एक वैज्ञानिक सवाल है. उन्होंने कहा कि इसके लिए विशेषज्ञों को दूसरे देशों का भी दौरा करना चाहिए.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: