न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

युवक की मौत पर ग्रामीणों ने की सड़क जाम

 मुआवजा मिलने पर शांत हुआ आक्रोश

25

Palamu : पलामू जिले के मोहम्मदगंज-जपला मुख्य पथ पर शनिवार की देर शाम सड़क हादसे में हुई युवक की मौत पर रविवार को ग्रामीण सड़क पर उतरे. बड़ी संख्या में ग्रामीणों और प्रभावित परिवार के सदस्यों ने मुख्य पथ को जाम कर प्रदर्शन किया. इस दौरान पांच लाख रुपया मुआजवा और सरकारी नौकरी की मांग की गयी, लेकिन मौके पर पहुंचे मोहम्मदगंज के बीडीओ प्रदीप कुमार दास और थाना प्रभारी ने 75 हजार रुपये मुआवजा और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने का आश्वासन देकर जाम हटवाया.

इसे भी पढ़ें: करार की मियाद पूरी, 26,000 करोड़ के प्रोजेक्ट में दो साल की देरी, 2019 में प्लांट से शुरू होना था…

क्या है पूरा मामला

शनिवार की शाम मोहम्मदगंज-जपला मुख्य पथ पर मोहमदगंज थाना क्षेत्र के सोनबरसा पेट्रोल पंप के पास ट्रक के धक्के से मोटरसाइकिल सवार भजनिया निवासी बबलू शर्मा की मौत हो गयी, जबकि रमेश शर्मा गंभीर हो गया. घायल को बेहतर इलाज के लिए डालटनगंज सदर अस्पताल से रविवार को रांची रिम्स रेफर कर दिया गया है. हादसे के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया था.

इसे भी पढ़ें: ब्रिगेडियर कुलदीप सिंह चांदपुरी को छात्राओं ने दी श्रद्धांजलि

मुआवजा दिलाने में प्रशासनिक निष्क्रियता रहने पर भड़के ग्रामीण

घटनास्थल पर बबलू शर्मा की मौत हो जाने के बाद जब काफी देर तक मौके पर प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचे, तो ग्रामीण भड़क गए और रविवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग को लेकर मुख्य पथ को जाम कर दिया. इस दौरान बड़ी संख्या में वाहन जाम में फंसे रहे. दोपहर करीब 12 बजे बीडीओ द्वारा घटना स्‍थल से ही जिले के उपायुक्त से मोबाइल पर वार्ता करायी गयी. इस दौरान 25 हजार रुपये नगद, पारिवारिक लाभ योजना के 20 हजार रुपये का चेक सहित कुल 75  हजार रुपये मुआवाजा, प्रधानमंत्री आवास योजना दिलाने का आश्वासन दिये पर जाम हटाया जा सका.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: