न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राज्यपाल से मिले कुलपति, यूनिवर्सिटी के पोर्टल से नामाकंन लेने की मांगी अनुमति

267
  • कुलपति ने कहा- नियमित सत्र के लिए जरूरी है सही समय पर नामांकन
  • अभाविप ने किया था प्रदर्शन, फीस वृद्धि का विरोध किया था अभाविप ने

Ranchi: रांची यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय ने मंगलवार को राज्यपाल से मुलाकात की. कुलपति ने पिछले साल चांसलर पोर्टल के माध्यम से नामांकन में आ रही परेशानी से राज्यपाल को अवगत कराया. साथ ही बताया कि इस साल भी नामांकन के लिए आवेदन कर रहे छात्रों को चांसलर पोर्टल से काफी परेशानी हो रही है. इसके साथ ही यूनिवर्सिटी को अपने स्तर से अपने वेबसाइट से नामाकंन लेने की अनुमति मांगी. राज्यपाल ने इस पर आश्वासन देते हुए कहा कि इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की जायेगी. ठोस निर्णय लेते हुए समस्या का समाधान किया जायेगा. दो दिनों तक यूनिवर्सिटी में छुट्टी है. ऐसे में दो दिनों के बाद उपयुक्त निर्णय लेते हुए निर्देश जारी किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – चांसलर पोर्टल के कारण बर्बाद हो रहा छात्रों का पैसा और समय, सिस्टम में सिर्फ खामियां

नामांकन होने के बाद चांसलर पोर्टल में अपलोड होगा डाटा

कुलपति ने राज्यपाल को जानकारी दी कि चांसलर पोर्टल के माध्यम से होनेवाले नामांकन और छात्रों की संख्या चांसलर पोर्टल में स्वतः रहती थी, लेकिन अगर अनुमति मिल जाये तो यूनिवर्सिटी अपने पोर्टल से नामांकन लेकर चांसलर पोर्टल में डाटा अपलोड कर देगी. जिससे चासंलर पोर्टल में सभी सूचनाएं उपलब्ध होंगी. इसकी जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि अगर नामांकन सही समय पर होगा तो सत्र भी नियमित रहेंगे. पिछले साल नामांकन में देर हुई थी, जिसके कारण सत्र दो-दो माह तक देर हैं. ऐसे में सत्र नियमित करने के लिए उपयुक्त निर्णय लेना जरूरी है.

SMILE

इसे भी पढ़ें – चंद्र प्रकाश चौधरी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

अभाविप ने किया था प्रदर्शन

चांसलर पोर्टल से नामाकंन की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने लगातार आंदोलन किया है. नामांकन प्रक्रिया के पूर्व से ही अभाविप इस मामले को लेकर सक्रिय है. सोमवार को भी अभाविप की ओर से रांची यूनिवर्सिटी में जोरदार हंगामा किया गया था. जहां कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय ने राज्यपाल से मिल कर उचित निर्णय लेने की बात की थी. मंगलवार को भी अभाविप के सदस्यों ने चांसलर पोर्टल की समस्या को लेकर कुलपति से मुलाकात की. जहां उन्हें कुलपति ने उक्त जानकारी दी. कुलपति ने अभाविप सदस्यों को कहा कि राजभवन के आदेश के बाद अधिसूचना जारी की जायेगी. मौके पर संजय महतो, शशांक राज, अटल पांडेय, अनुराधा पांडेय, रेणुका कुमारी समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – कैबिनेट का फैसलाः राज्य सरकार के कर्मियों एवं पेंशनरों का डीए 3 फीसदी बढ़ा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: