ELECTION SPECIALJamshedpurJharkhand

Jamshedpur : पोलिंग पार्टी को लेकर घाटशिला जा रहा वाहन रास्ते में हुआ खराब, को-ऑपरेटिव कॉलेज में भी एक वाहन में आई तकनीकी खराबी

Jamshedpur : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के मतदान को लेकर जमशेदपुर के को-ऑपरेटिव कॉलेज को मतदान सामग्रियों की वितरण के लिए स्ट्रांग रूम बनाया गया है जहां से शुक्रवार को चार प्रखंडों के बूथों के लिए मतदान सामग्रियों के साथ पोलिंग बूथ कर्मियों को रवाना किया गया. जिसके लिए जिला प्रशासन की ओर से 250 वाहन की व्यवस्था की गई. शुक्रवार दोपहर 1 बजे के बाद घाटशिला प्रखंड के विभिन्न बूथ के लिए पोलिंग पार्टी रवाना हुई लेकिन इनमें से एक सेक्टर का वाहन एनएच 33 पर खराब हो गया. वहीं एक अन्य सेक्टर के वाहन में को-ऑपरेटिव कॉलेज प्रांगण में ही तकनीकी खराब भी आ गई. इसकी सूचना एसएसपी डॉ एम तमिल वाणन को दी गई.

सूचना पाकर एसएसपी को-ऑपरेटिव कॉलेज पहुंचे और वहां मौजूद अधिकारियों से पूरे मामले की जानकारी ली. जिसके बाद बीच रास्ते में खराब हुई वाहन को ठीक कराया गया. वहीं को-ऑपरेटिव कॉलेज में खराब हुए वाहन के स्थान पर पोलिंग पार्टी को दूसरे वाहन से गंतव्य स्थान तक भेजा गया. एसएसपी ने बताया कि शाम 4 बजे तक सभी पोलिंग बूथ पर मतदान सामग्रियों के साथ पोलिंग पार्टी को प्रस्थान कर जाना है. प्रथम चरण में घाटशिला, मुसाबनी, गुड़ाबांधा और डुमरिया प्रखंड में चुनाव होना है जहां कुल 683 बूथ है. जिसमें 2,68,831 मतदाता है. इनमें कुल 1,32,421 पुरुष और 1,36,410 महिलाएं अपने मताधिकार का प्रयोग कर उम्मीदवारों का भाग्य का फैसला करेगी.

ये भी पढ़ेंIAS पूजा सिंघल प्रकरणः तीन जिलों के खनन पदाधिकारियों को समन, पूछताछ के लिये ईडी कार्यालय बुलाया

वहीं प्रशासन भी शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. इन प्रखंडों में कुछ ऐसे क्षेत्र भी है जो नक्सली प्रभावित क्षेत्र के अंतर्गत है. किसी प्रकार का चुनाव के दौरान घटना ना घटे इसको लेकर 683 बूथों के 253 भवनों को अर्धसैनिक बलों ने अपने अधीन कर लिया है. वहीं असामाजिक गतिविधियों से निपटने के लिए 14 अतिरिक्त जवानों को भी ड्यूटी में लगाया गया है. फिलहाल जिला पुलिस हर एक गतिविधियों पर नजर बनाई हुई है ताकि कल होने वाली मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सके.

ये भी पढ़ें : सहरसा एसबीआइ ब्रांच के सेफ से पौने तीन किलो सोना चोरी

Advt

Related Articles

Back to top button