JharkhandJharkhand PoliticsLead NewsRanchi

रघुवर दास को जेल भेजने के मिशन पर लगी बाबूलाल, दीपक और अर्जुन की तिकड़ीः झामुमो

Ranchi: झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रीयो भट्टाचार्य ने कहा है कि अभी तो पूर्व सीएम रघुवर दास के खिलाफ एसीबी की जांच शुरू हुई है. मोमेंटम झारखंड सहित कई मामलों की जांच होनी बाकी है. सोमवार को प्रेस वार्ता में पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी, सांसद दीपक प्रकाश और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा पर भी निशाना साधा कहा कि ये तिकड़ी मिलकर पूर्व सीएम रघुवर दास को जेल भेजने की तैयारी में है. इसका प्लॉट दिल्ली में बना था तिकड़ी ने तय कर लिया है कि रघुवर को कैसे जेल भेजा जाये.

तीनों नेता एक साथ दिल्ली गये थे और साथ ही वापस लौटे. हेमंत सोरेन को आगे कर भाजपा रघुवर दास के कारनामों को बता रही है. तिकड़ी इसी मोड पर काम कर रही है.

इसे भी पढ़ें:IAS पूजा सिंघल और सीए सुमन की रिमांड चार दिनों के लिए बढ़ी

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

बाबूलाल दें, दागी अफसरों की लिस्ट

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani

सुप्रियो ने कहा कि बाबूलाल मरांडी ने खुद ही जनादेश का अपमान किया है अब राज्य की चिंता करना उनके हक में नहीं है. वे दागी अफसरों का लिस्ट बना कर दें, हमारी सरकार कार्रवाई करेगी. लिस्ट के साथ कुछ तथ्यपरक चीजें भी रखें. वे सिर्फ आरोप न लगायें.

क्लीन झारखंड करप्शन फ्री झारखंड का नारा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की तरफ से आया है. पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार के निर्णयों के जबरदस्त तरीके से बचाव करने का काम दीपक प्रकाश कर रहे हैं.

जिस पलामू डीसी शशि रंजन की बातें दीपक प्रकाश उठा रहे हैं, वह मामला रघुवर दास के वक्त का है. सिर्फ कागज लहराने से कुछ नहीं होगा. सुप्रीयो ने कहा कि झामुमो ने आम लोगों के हितों को देखते हुए होल्डिंग टैक्स लगाया. अब भाजपा के ईशारे पर आम लोगों पर बोझ बढ़ाया गया.

इसे भी पढ़ें:रांची-वाराणसी इकोनॉमिक कॉरिडोर: हरियाणा की कंपनी एमजी कंस्ट्रक्शन को खजूरी से वायधनगंज फोरलेन रोड निर्माण का मिला काम

उन्होंने दीपक प्रकाश का धन्यवाद देते हुए कहा कि नगर विकास का मामला लाकर उन्होंने रघुवर सरकार को ही कठघरे में लाकर खड़ा कर दिया.

रांची के विभिन्न क्षेत्रों के आधार पर कैपिटल वैल्यू के तहत हमलोगों ने होल्डिंग टैक्स लगा कर राहत पहुंचाने का काम किया. पर भाजपा के तीनों नेताओं को पेट में दर्द हो गया. पूंजीपति, बड़े ठेकेदारों के कहने पर टैक्स बढ़ाया गया. पानी में भी झामुमो ने पांच हजार लीटर तक मुफ्त बिलिंग की. एक व्यक्ति तीन सौ लीटर पानी अभी रोज यूज करता है, तो पहले 54 रुपये, अब 36 रुपये. 400 रुपये प्रति लीटर को 63 रुपये देने पड़ते हैं.

पांच सौ लीटर वालों को 90 रुपये का टैक्स देना पड़ता है. पांच सौ लीटर से अधिक का पानी खर्च करनेवालों को अधिक पैसा देना पड़ता है. इसलिए बाबूलाल मरांडी, पूर्व सीएम रघुवर दास और प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को दर्द होने लगता है.

इसे भी पढ़ें :घाटी छोड़ें वर्ना, मरने को रहो तैयार..’, आतंकियों की धमकी के बाद कश्मीरी पंडित कर्मियों को सुरक्षित जिलों में किया जाएगा ट्रांसफर!

Related Articles

Back to top button