Lead NewsNationalSports

भारत पर मंडराया हार का खतरा, 146 रन पर 6 बल्लेबाज पवेलियन लौटे, विराट ही उम्मीद का सहारा

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट का पांचवा दिन

Chenni : भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट में भारतीय टीम के सामने हार का खतरा मंडरा रहा है. इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 420 रन का विशाल लक्ष्य दिया है. मैच के पांचवे दिन भारत ने लंच ब्रेक के समय तक छह विकेट खोकर 146 रन बनाये हैं. विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन मैच बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं.

अश्विन के शरीर पर निशाना लगा रहे थे आर्चर

39वें ओवर में तूफानी पेसर जोफ्रा आर्चर लगातार शॉर्ट बॉल से बल्लेबाज को परेशान कर रहे थे. एक गेंद से अश्विन की अंगुलियां चोटिल हुई. दर्द से कराहते हुए बल्लेबाज की मदद के लिए फिजियो को पवेलियन से आना पड़ा. इसी ओवर में बाउंसर हेलमेट से जाकर भी टकराई थी.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़े :चोरी का मोबाइल इस्तेमाल कर रहे थे गिरिडीह जेल के कारापाल, पर दिल्ली पुलिस ने कारोबारी को उठा लिया

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

विराट कोहली ने मारे लगातार तीन चौके

39वें ओवर से कुल 14 रन आए. शुरुआती तीन गेंदों में डोम बेस को विराट कोहली ने लगातार तीन चौके मारे. इसी स्पिनर ने पहली पारी में विराट कोहली को आउट किया था.

भारत का छठा विकेट गिरा

भारत ने महज आठ ओवर के भीतर पांच विकेट गंवा दिए. वाशिंगटन सुंदर भी आउट हुए. इस बार झटका देने वाले एंडरसन नहीं बल्कि डोम बेस थे. वाशिंगटन सुंदर के बल्ले का महीन किनारा विकेटकीपर के दस्तानों में समाया. वह बिना खाता खोले लौटे. विराट एकमात्र उम्मीद हैं.

इसे भी पढ़े :लाल किला हिंसा का आरोपी अभिनेता दीप सिद्धू गिरफ्तार

एंडरसन ने ऋषभ पंत को भी निपटाया

110 रन पर भारत की आधी टीम पवेलियन लौटी गयी. एंडरसन ने अपना तीसरा और पारी का पांचवां विकेट चटकाया. पुजारा, रहाणे के बाद खतरनाक बल्लेबाज ऋषभ पंत भी उनके शिकार हुए. अनुभवी पेसर ने गेंद में हाथ फेरते हुए रफ्तार कम की ऑफ स्टंप पर फुल-स्ट्रेट बॉल में खराब टाइमिंग के चलते शॉर्ट कवर पर खड़े जो रूट के पास आसान कैच. पंत 19 बॉल पर 11 रन बनाकर आउट हुए.

इसे भी पढ़े :UGC की हरी झंडी, जल्द खुल सकते हैं बंद कॉलेज व यूनिवर्सिटी

ऋषभ पंत की बेखौफ बल्लेबाजी

पंत ने अबतक सकारात्मक रवैया दिखाया है. कप्तान कोहली शायद क्रीज का एक कोना पकड़कर अंत तक खड़ा रहेंगे. ऋषभ पंत कमजोर गेदों को बाउंड्री के पार भेजने से नहीं चूक रहे. उनकी रणनीति स्पष्ट है कि स्कोरबोर्ड चलायमान रखना है.

एक ही ओवर में दूसरा विकेट, रहाणे भी आउट

इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने मैच का रुख बदलते हुए कातिलाना गेंदबाजी. अपनी तीसरी ही बॉल पर नए बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का काम तमाम कर दिया. पहली गेंद के बाद दूसरी और तीसरी दोनों ने ही उनकी कड़ी परीक्षा ली. दूसरी बॉल पर अंपायर का साथ मिला वरना LBW आउट हो जाते, लेकिन अगली गेंद बेहतरीन बॉल पर भारतीय उपकप्तान के स्टंप्स उखड़ गए. बिना खाता खोले रहाणे आउट हुए.

इसे भी पढ़े :कांग्रेसी गुलाम नबी आजाद को राज्यसभा में विदाई देते हुए पीएम मोदी के छलके आंसू

Related Articles

Back to top button