JharkhandLead NewsRanchi

40.6 डिग्री पहुंच गया राजधानी का पारा, फिलहाल राहत मिलने उम्मीद नहीं

Ranchi : गर्मी का कहर जारी है. चिलचिलाती धूप और गर्म हवा के थपेड़ों से जिंदगी ठहर सी गयी है. दिन चढ़ते ही सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है. इस बीच मंगलवार को रांची का मैक्सिमम तापमान 40.6 डिग्री पहुंच गया. मौसम विभाग की मानें तो दो दिनों में यह 42 डिग्री के पार भी जा सकता है. वहीं मिनिमम तापमान में भी कोई राहत नहीं है और एक दो दिनों में यह भी 25 डिग्री का एहसास करायेगा. जिससे साफ है कि फिलहाल झुलसानेवाली इस गर्मी से कोई राहत नहीं मिलनेवाली है. बताते चलें कि डाल्टनगंज में मैक्सिमम तापमान 43.8 डिग्री और जमशेदपुर में 43.6 डिग्री रहा.

इसे भी पढ़ें:कैबिनेट में बिजली का मुद्दा उठा, 21 प्रस्ताव की मंजूरी, डीवीसी-एनटीपीसी को 1690 करोड़ की टैरिफ सब्सिडी, होल्डिंग टैक्स में वृद्धि

तीन दिन और हीट वेव

ram janam hospital
Catalyst IAS

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में तीन दिन और हीट वेव का कहर जारी रहेगा. 30 अप्रैल और एक मई को आंशिक बादल छाये रहेंगे. वहीं बारिश की भी संभावना जतायी गयी है.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

इसके अलावा गिरिडीह, कोडरमा, ईस्ट सिंहभूम, वेस्ट सिंहभूम, धनबाद, बोकारो, गढ़वा, पलामू, चतरा, कोडरमा में भी लू चलेगी. इस दौरान कई जिलों में आंशिक बादल छाये रहेंगे. गरज के साथ बारिश भी हो सकती है.

इसे भी पढ़ें:बिजली संकट के बीच पावर एक्सचेंज से बिजली लेने की तैयारी में जेबीवीएनएल

Related Articles

Back to top button