JharkhandPalamu

शहर में सिस्टम फेल,लोग गंदा पानी पीने को विवश : केएन त्रिपाठी

Palamu : पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी की नवनिर्माण यात्रा शुक्रवार को सूदना पहुंची. सूदना पहुंच कर त्रिपाठी ने लोगों को संबोधित किया. क‍हा कि मेदिनीनगर नगर निगम में सारा स्टिम फेल कर चुका है. शहरवासियों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है. लोग गंदा पानी पीने को विवश हैं. पूरे शहर में पेयजल की समस्‍या बनी हुई है. उन्‍होंने सरकार पर आरोप लगाया कि उनके कार्यकाल में प्रक्रिया में लाए गए शहरी जलापूर्ति योजना फेज-2 दो एवं फ्लाईओवर का निर्माण कार्य अभी तक शुरू नहीं किया गया है. जिसके कारण लोगों को पानी नहीं मिल रहा है.

भाजपा सरकार के कार्यकाल में पलामू के लोगों के साथ दोहरा नीति अपनाई गयी है. शहर को ना तो पानी मिल पाती है और न सही ढंग से बिजली व्‍यवस्‍था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी शहरवासियों को उनका हक दिलाने के लिए कृतसंकल्पित है. इसके लिए लड़ाई आगे भी जारी रहेगा. वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अनिल सिंह ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी शहर का विकास नहीं हुआ है. आज भी अंग्रेजी काल में तैयार किया गया सिस्टम संचालित है. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि शहर के विकास को लेकर लोग को आगे आयें.

वार्ड पार्षद व समाजसेवी अशोक झा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शहर में विकास नाम की कोई चीज नहीं है. कहा कि पूर्व में वार्डों में 6  मजदूर काम करते थे. जबकि अब 1 वार्ड में सिर्फ एक मजदूर ही रह गया है. जिससे मोहल्ले में गंदगी का अंबार लगा रहता है. कार्यक्रम को भोला पांडे, अधिवक्ता शंकर प्रसाद, दिवाकर दुबे, निरंजन मेहता, मृत्युंजय सिंह एवं अख्तर खान ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम का संचालन उदय सिंह ने की.

Catalyst IAS
SIP abacus

Related Articles

Back to top button