GiridihJharkhand

कमीशन भुगतान की मांग को लेकर गिरिडीह में पैक्स और लैंप्स संचालकों का धरना दूसरे दिन भी जारी, वार्ता बेनतीजा

Giridih: गिरिडीह के लैंप्स और पैक्स संचालकों का अनिश्चितकालीन धरना शहर के अंबेडकर चौक पर दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रहा. पैक्स और लैंप्स संचालकों से वार्ता के लिए जिला आपूर्ति पदाधिकारी गौतम भगत और जिला सहकारिता पदाधिकारी मनोज कुमार के साथ भाजपा नेता चुन्नुकांत भी शामिल हुए. पैक्स और लैंप्स संघ से केदार यादव समेत कई संचालक थे, लेकिन वार्ता बेनतीजा ही रही.

इसे भी पढ़ेंः को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज के छात्रों ने किया परीक्षा फॉर्म भरने का बहिष्कार

इधर, बुधवार से जिले में धान खरीद को लेकर डीसी राहुल सिन्हा ने स्वीकृति भी दे दिया है. साल 2022-23 में आठ लाख मीट्रिक टन धान खरीदारी का लक्ष्य तय किया गया है. इस बीच धरने में बैठे संचालकों के अध्यक्ष केदार यादव ने कहा की जब तक साल 2011 से बकाया कमीशन 20 करोड़ मिल नहीं जाता है. तब तक धरना जारी रहेगा. लिहाजा, संचालकों के धरने के बाद अब जिले में किसानों के धान खरीदारी पर भी सवाल उठ गया है. वैसे पैक्स और लैंप्स संचालकों के इस समस्या का कारण भी जिला प्रशासन ही है क्योंकि पिछले 10 सालो से जिला प्रशासन ही फंड रहते हुए कमीशन भुगतान को लेकर गंभीर नहीं रहा.

Catalyst IAS
ram janam hospital

वही अब आने वाले वित्तीय साल में धान बिक्री को लेकर किसान चिंतित हैं. धरने पर अभिनंदन कुमार, छोटे लाल विश्वकर्मा, जीवन मेहता, ओमप्रकाश सिंह, बसंत कुमार, छोटू साहू, कालीचरण समेत कई संचालक मौजूद थे.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

इसे भी पढ़ेंः बिहार में कल से सिंगल यूज प्लास्टिक पर रहेगी रोक, इस्तेमाल पर जेल और जुर्माना दोनों का है प्रावधान

Related Articles

Back to top button