JamshedpurJharkhand

Jamshedpur : शहीद गणेश हांसदा के शहादत दिवस के दिन होगा मूर्ति का अनावरण, संचालन समिति के अध्यक्ष बने डॉ संजय गिरी

Bahragoda : बहरागोड़ा की चिंगड़ा पंचायत के कोषाफालिया गांव में रविवार को शहीद गणेश हांसदा स्मारक सेवा समिति की बैठक की गई. बैठक 16 जून को शहीद गणेश हांसदा के शहादत दिवस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए की गई. इसमें स्थानीय ग्रामीण समेत बहरागोड़ा, चाकुलिया और गुड़ाबांदा प्रखंड के नवनिर्वाचित मुखिया और मुखिया प्रतिनिधि शामिल हुए. इस दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि शहादत दिवस को ऐतिहासिक बनाया जाएगा, ताकि आज के युवा इससे देशभक्ति की प्रेरणा लें. साथ ही शहादत दिवस के दिन एनएच-18 से सटे बांसदा चौक पर शहीद गणेश हांसदा की मूर्ति का अनावरण करने का भी निर्णय लिया गया.

बैठक में संपूर्ण मानवता कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ. संजय गिरी ने कहा कि सभी को मिलजुल कर गणेश हांसदा के शहादत दिवस को ऐतिहासिक बनाना है. उनकी शहादत से क्षेत्र का सम्मान बढ़ा है, जो युवा वर्ग के लिए प्रेरणा की स्रोत है.बहरागोड़ा के पूर्व प्रमुख शास्त्री हेंब्रम ने कहा कि सभी के सहयोग से ही यह कार्यक्रम सफल हो पाएगा. नवनिर्वाचित सभी मुखियाओं ने कहा कि गणेश हांसदा के शहादत दिवस को ऐतिहासिक बनाने में सभी हरसंभव सहयोग करेंगे. बैठक को समिति के कोषाध्यक्ष रासु भुइयां, सचिव सुरेंद्र टुडू, ललित मांडी ने भी संबोधित किया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

बैठक में कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सर्वसम्मति से संचालन समिति गठित की गई. संचालन समिति में डॉ. संजय गिरी को अध्यक्ष, पानसरी हांसदा को उपाध्यक्ष, सुरेंद्र टुडू को सचिव, शास्त्री हेंब्रम को सह सचिव, दिनेश हांसदा को कोषाध्यक्ष और राहुल भुईंया को सह कोषाध्यक्ष बनाया गया. इस दौरान शहादत दिवस समारोह में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया है. वहीं, बैठक का संचालन चिंगड़ा पंचायत के मुखिया परमेश्वर हेंब्रम ने किया.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

इस दौरान ग्राम प्रधान मांझी राम सोरेन, बहरागोड़ा के नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य भूपति नायक, पूर्णापानी की मुखिया पानसरी हांसदा, पाटपुर की मुखिया झूमा रानी नायक, मानुषमुड़िया के मुखिया राम मुर्मू, केसरदा के मुखिया पारो टुडू, पूर्व सैनिक करिया हेंब्रम, श्यामसुंदरपुर की मुखिया हीरामणि हांसदा, पाथरा की मुखिया राधी मुर्मू, पाथरी के मुखिया तड़ित मुंडा, लोधाशोली की मुखिया मंजू टुडू, जमुआ की मुखिया फुलमनी मांडी, कुमारडूबी की मुखिया माधुरी सिंह, माटियाना की मुखिया रेखा रानी मुर्मू, डोमन मांडी, मिली हांसदा समेत विभिन्न पंचायतों के मुखिया और पंचायत समिति के सदस्य आदि भी उपस्थित रहें.

ये भी पढ़ें : Jamshedpur : पहली पुण्यतिथि पर याद किए गए मोहनलाल अग्रवाल

 

Related Articles

Back to top button