न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा, राजद को 20, कांग्रेस के खाते में 9 सीटें

292

Patna: बिहार में महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों का मामला सुलझ गया है औऱ इसका औपचारिक ऐलान शुक्रवार को कर दिया गया. आरजेडी को 20 सीटें तो कांग्रेस को 9 सीटें दी गईं हैं. उधर, सीपीआइएमएल को आरजेडी ने अपने खाते से एक सीट दी है. राजद के प्रवक्ता मनोज झा ने बताया कि प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले एक बैठक हुई. इस बैठक में तेजस्वी यादव, शरद यादव, जीतन राम मांझी समेत कई नेता शामिल थे. महागठबंधन में नवादा सीट राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के खाते में गई है.

eidbanner

इसे भी पढ़ें – असामाजिक तत्वों की करतूतः लोयोला स्कूल कब्रगाह में लगे क्रॉस को किया क्षतिग्रस्त

हम को तीन सीटें

बिहार की 40 लोकसभा सीटों में आरजेडी को 20, कांग्रेस को 9, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) को 5, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) को 3, वीआइपी को 3 औऱ सीपीआइएमएल को आरजेडी कोटे से एक सीट दी गई है. गया से हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. नवादा में आरजेडी की ओर से विभा देवी को उम्मीदवार हैं. जमुई लोकसभा सीट में आरएलएसपी के भूदेव चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया गया है. इनके इतर औरंगाबाद से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के उम्मीदवार उपेंद्र प्रसाद को टिकट दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – सरयू राय ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, कहा- जल और पर्यावरण संरक्षण के मुद्दों को भाजपा के घोषणा पत्र में शामिल किया जाए

भाकपा माले को राजद कोटे से एक सीट

मनोज झा ने कहा कि इस गठबंधन की नींव 2014 में लालू प्रसाद यादव ने रखी थी. यह गठबंधन देश के संविधान को सुरक्षित रखने के लिए हुआ है. सीपीआइएमएल को हमने अपने कोटे से एक सीट दी है. आप कैसे कह सकते हैं कि सबकुछ ठीक है जबकि आपके नेता (तेजस्वी यादव) ही नहीं आये. इस पर जवाब देते हुए आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि क्या मैं पार्टी में कुछ भी नहीं हूं? आप मुझे तुच्छ बना रहे हैं? यदि आखिरी वक्त में प्रारूप बदल जाता है तो यह पार्टी का निर्णय है, इस पर सवाल नहीं किया जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें – गिरिडीह सीट पर कैंडिडेट को लेकर आजसू असमंजस में, अब 25 को होगी संसदीय बोर्ड की बैठक

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: