Fashion/Film/T.VJamshedpurJharkhand

10 रुपये में सीखे हुनर ने दिलाई पहचान, गोविंदपुर के श्रीराम पर फिदा हैं बॉलीवुड के भाईजान

दबंग और राधे जैसी मूवीज में सुपरस्टार सलमान खान के साथ कर चुके हैं काम, कई सितारों को दी है मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग

Ajit Mishra

Jamshedpur   :  वैसे तो मायानगरी बॉलीवुड में बहुत सी प्रतिभाओं ने जमशेदपुर का नाम रोशन किया है. उनमें से काफी सारे चर्चित नामों से लोग परिचित भी हैं, लेकिन टेल्को गोविंदपुर के रहनेवाले श्रीराम सिरका को उनके नाम से कम ही लोग जानते हैं. हालांकि सिनेमा प्रेमियों के लिए श्रीराम का चेहरा कतई अनजाना नहीं है. मात्र 10 रुपये महीने देकर जो हुनर उन्होंने सीखा था, वही आज उन्हें मुंबई में पहचान दिला रहा है. यही नहीं, सलमान खान श्रीराम से इतने प्रभावित हैं कि उन्होंने दबंग -3 और राधे जैसी फिल्मों में उसे रोल दिया. श्रीराम अब तक शिवाजी  रिडेंप्शन, कुंगफू मास्टर (मलयालम), दबंग-3 तथा हाल ही में रिलीज हुई राधे जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. राधे में वे नेगेटिव रोल में हैं. बॉलीवुड कई आगामी बड़े प्रोजेक्ट के लिए श्रीराम का नाम फाइनल हो चुका है.

डांस और मार्शल आर्ट्स के शौक से लगा फिल्मों में जाने का कीड़ा

श्रीराम को यह पहचान दिलाई ताइक्वांडो में उनकी महारत ने. पढ़ाई के दिनों से ही श्रीराम को मार्शल आर्ट्स और डांस का शौक था. लेकिन उन्होंने कभी बॉलीवुड में जाने का सपना नहीं देखा था. न्यूज विंग के साथ बातचीत में उन्होंने बताया कि बचपन में प्रभुदेवा के डांस व अक्षय कुमार के स्टंट देखकर उनकी रुचि स्पोर्ट्स और डांस में जगी. शहर में दुर्गा पूजा के दौरान डांस प्रतियोगिताओं में उन्होंने कई पुरस्कार भी जीते हैं. श्रीराम ने बताया कि 1998  में उनके मामा ने पढ़ने के लिए उन्हें चतरा भेजा, जहां वे हॉस्टल में रहते थे. उसी दौरान उन्होंने देवेंद्र पंडित नामक कोच से ताइक्वांडो की ट्रेनिंग ली. देवेंद्र पंडित की फीस मात्र 10  रुपये प्रतिमाह थी. श्रीराम सिरका ने उस दौरान डिस्ट्रिक्ट स्तर पर गोल्ड मेडल भी जीता. बाद में राष्ट्रीय स्तर पर भी ताइक्वांडो के लिए चयनित हुए. मैट्रिक करने के बाद वे जमशेदपुर लौट आये और यहां वुशु की ट्रेनिंग ली. यहीं फिल्मों में फाइटिंग के सीन देखते हुए उनके मन में बॉलीवुड में नाम कमाने का कीड़ा लगा.

advt

शाहिद कपूर और विवेक ओबरॉय जैसे सितारों को दे चुके है ट्रेनिंग

श्रीराम ने बताया कि बॉलीवुड में जाने का निर्णय आसान नहीं था. घरवाले चाहते थे कि मैं नौकरी करके लाइफ में सेटल हो जाऊं. दूसरी तरफ मेरे सपनों की दुनिया बॉलीवुड थी. किसी तरह परिवार के लोगों को भरोसे में लेकर श्रीराम 2005  में मुंबई पहुंच गये. वहां उन्होंने  एक्टिंग, डांस व एक्शन की बारीकियां सीखना शुरू किया. खर्च चलाने के लिए वे बॉलीवुड की हस्तियों को योगा व ताईक्वांडो की ट्रेनिंग देने लगे. इस दौरान विवेक ओबरॉय, साजिद-वाजिद, शाहिद कपूर समेत कई बॉलीवुड सितारों को उन्होंने योगा तथा ताइक्वांडो की ट्रेनिंग दी. उसके बाद कई टीवी सीरियलों में कोरियोग्राफी तथा स्टंट सिखाने का काम भी किया. इसके बाद उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला. श्रीराम बताते हैं कि बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के साथ उन्होंने दो फिल्मों में काम किया है. यह बहुत बड़ी बात है. साउथ की फिल्मों में भी उनके काम को नोटिस किया गया है. श्रीराम बताते हैं कि उन्हें नेगटिव किरदार निभाने में ज्यादा मजा आता है. फिलहाल वे आपने आगामी प्रोजेक्ट की तैयारी में व्यस्त हैं.

इसे भी पढ़ें –  बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी में जमीन का अतिक्रमण, जांच में पहुंचे सीओ

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: