DeogharJharkhandTODAY'S NW TOP NEWS

आज से श्रावणी मेला की शुरुआत, देवघर बाबा मंदिर में मुख्यमंत्री ने की पूजा अर्चना

Deoghar: एक महीने तक चलने वाले श्रावणी मेले की शुरुआत शनिवार से हो गयी है. इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास सुबह देवघर पहुंचे और बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. फिर मेले के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री दुम्मा पहुंचे. यहां विधिवत रूप से पूजा-अर्चना कर रघुवर दास ने श्रावणी मेले का उद्घाटन किया.

इसे भी पढ़ेंःविदिशा हत्याकांड : छात्राओं के साथ हाई क्यू इंटरनेशनल स्कूल में अनैतिक होता था

बैद्यनाथधाम में सीएम ने की पूजा-अर्चना
Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

इससे पहले मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि भगवान शिव की नगरी देवघर में आज से पवित्र श्रावणी मेला का शुभारंभ हो रहा है. मान्यता है कि द्वादश ज्योतिर्लिगों में से एक देवघर स्थित मनोकामना लिंग के दर्शन से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. देवतुल्य श्रद्धालुओं के लिए झारखंड सरकार ने विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं.

The Royal’s
Sanjeevani
MDLM

इसे भी पढ़ेंःमुस्लिम लोगों ने धारण किया भगवा वस्त्र, 15 मुसलमानों ने शुरू की कांवड़ यात्रा

निकास द्वार पर लगाए गए तीन बड़े अरघा

कांवरियों की सुविधा के लिए बाबा मंदिर के अंदर के अरघा के साथ-साथ निकास द्वार पर तीन बड़े अरघा लगाए गए हैं. श्रद्धालुओं द्वारा चढ़ाए गए जल को पाइप के माध्यम से सीधे शिवलिंग (द्वादश ज्योतिर्लिंग) तक पहुंचाया गया है.

श्रावणी मेले में श्रद्धालुओं को दी जायेगी हर संभव सुविधा

वहीं एक माह तक चलने वाले श्रावणी मेले को लेकर सरकार ने भी तैयारी पूरी कर ली है. देवघर में दो हजार मोबाइल टॉयलेट वैन, 95 जगहों पर इंद्र वर्षा, पटना, सुल्तानगंज, रांची और देवघर में सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सहायता केंद्र बनाये गये है. वहीं 100 से अधिक चिकित्सक और 20 एंबुलेंस के साथ 24 घंटों के लिए तैनात रखा गया है. जबकि श्रद्धालुओं की सेवा के लिए 12 घंटे हर समस्या का समाधान हेतु सहायता केंद्र भी बनाए गए हैं.

इसे भी पढ़ेंःइमरान के इरादे और उनके समक्ष चुनौतियां

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button