JharkhandNationalNEWS

महाराष्ट्र मामले को लेकर सत्तापक्ष ने राज्यसभा में किया हंगामा, कार्यवाही स्थगित

New Delhi: महाराष्ट्र में चल रहे ताजा घटनाक्रम को लेकर सोमवार को राज्यसभा में सत्तापक्ष के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया. हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

सत्तापक्ष के कई सदस्यों ने शून्यकाल में भी इस मुद्दे को उठाने का प्रयास किया. पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने इसकी इजाजत नहीं दी.

इसे भी पढ़ें: Jharkhand Budget Session: सरयू राय ने सदन में पूछा कौन है वैद्यनाथ प्रसाद, 2 महीने में बताएगी सरकार

advt

इसी दौरान सदन में प्रश्नकाल शुरू हो गया और भाजपा सदस्यों ने एक बार फिर यह मुद्दा उठाने का प्रयास किया. लेकिन उपसभापति हरिवंश ने इसकी अनुमति नहीं दी और हंगामे के बीच ही प्रश्नकाल चलाने का प्रयास किया. हंगामे के दौरान ही अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कुछ पूरक प्रश्नों का उत्तर दिया. लेकिन सदन में शोरगुल के कारण उनकी बात स्पष्ट रूप से सुनी नहीं जा सकी.

उपसभापति ने हंगामा कर रहे सदस्यों से शांत रहने और प्रश्नकाल चलने देने की अपील की. लेकिन सदन में शोरगुल जारी रहने पर उन्होंने बैठक दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

adv

गौरतलब है कि मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पिछले हफ्ते पत्र लिखकर दावा किया था कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने पुलिस अधिकारियों को 100 करोड़ रूपये की मासिक वसूली करने को कहा है. इस पत्र के बाद राज्य में सियासी तूफान आ गया.

इसे भी पढ़ें: भाजपा के सागर में गंगा का अवतरण

 

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: