न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राजस्वकर्मियों ने कहा- सरकार की किसी भी कार्रवाई से हम नहीं डरनेवाले, जारी रहेगा धरना

80

Ranchi : वेतन वृद्धि की मांग को लेकर राजस्व कर्मचारियों का धरना शनिवार को भी राजभवन के समक्ष जारी रहा. झारखंड राज्य राजस्व उप-निरीक्षक संघ के बैनर तले राजस्वकर्मियों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है. शनिवार को धरना में बैठकराजस्व कर्मियों ने कहा ने कि जब तक सरकार कर्मियों की मांगों को मान नहीं लेती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा. राज्य भर के राजस्व कर्मी एकजुट हैं. अध्यक्ष किशोर सिन्हा ने कहा कि सरकार की ओर से दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी जा रही है. ऐसे में किसी भी कार्रवाई से कर्मी डरनेवाले नहीं. सरकार कर्मियों की मांग को पूरा करे. मौके पर राजेश कुमार, जयंत, विजय टोप्पो, संतोष उरांव, जेठू कोरबा, महामंत्री कुमार, सत्यम भारद्वाज, कार्यकारी महामंत्री दुर्गेश मुंडा, मंत्री अशोक कुमार सिंह एवं रवींद्र प्रसाद, कोषाध्यक्ष रवींद्र प्रसाद, संजय कुमार साहू समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

सरकार समझौता से हटकर धोखा दे रही

किशोर ने कहा कि सरकार ने राज्य के राजस्वकर्मियों के साथ वर्ष 2017 में समझौता किया था कि 2400 ग्रेड पे और तीन वर्ष बाद 2800 देने की बात की थी. लेकिन, अब सरकार अपनी बात से पीछे हट रही है. उन्होंने कहा कि प्रत्येक क्षेत्र के साथियों को विधायकों एवं मंत्रियों से संपर्क कर कर्मियों के पक्ष में समर्थन मांगने को कहा गया है, जिससे राजस्वकर्मियों की हड़ताल और भी तेज हो. उन्होंने कहा कि आंदोलन मांग पूरी होने तक जारी रहेगा.

दो सप्ताह से हैं हड़ताल पर

Related Posts

आंगनबाड़ी आंदोलन : हेमंत के समर्थन से कांग्रेस के बदले बोल, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “ बड़े भाई की भूमिका में रहेगा JMM”

पूर्वोदय 2019  में  झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा “ लोकसभा चुनाव में बना गठबंधन अभी भी जारी“.

राजस्वकर्मी दो सप्ताह पूर्व से हड़ताल पर हैं. सरकार की ओर से किसी तरह की वार्ता नहीं करने और समझौता से पीछे हटने के विरोध में राजस्वकर्मी अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हैं.

इसे भी पढ़ें- 75 करोड़ मनरेगा राशि खर्च नहीं कर सकी सरकार, घटी एससी-एसटी कामगारों की संख्याः जेएमएम

इसे भी पढ़ें- झारखंड में फाइनेंशियल क्राइसिस, 90 हजार कर्मियों को नहीं मिला वेतन, खजाने में नहीं है पैसा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: