JharkhandRanchi

कृषि बिल की वापसी किसानों की जीत, सभी मांगें पूरी करे सरकार : सीपीआइएम

Ranchi: कृषि बिल वापस होने पर पीएम की घोषणा को माकर्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने किसानों की जीत बताया. राज्य सचिव प्रकाश विप्लव ने कहा कि जनविरोधी तीन कृषि कानूनों, फसलों का एमएसपी तय करने और बिजली संशोधन विधेयक के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में पिछले एक वर्ष आंदोलन चलाया गया.

Advt

पार्टी किसान आंदोलन की जीत पर उनका अभिनंदन करती है. आंदोलन स्वतंत्र भारत मे एतिहासिक आंदोलन के रुप मे दर्ज रहेगा. जिसमें 750 से ज्यादा किसानों ने अपनी शहादत दी और सरकार के हमलों के बावजूद अपनी एकजुटता बरकरार रखी.

इसे भी पढ़ें :नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर लगाया आरोप, कहा, नाबालिग थे तभी लिया था बार का लाईसेंस

इस आंदोलन को बदनाम किए जाने के लिए भाजपा और उसके सहयोगियों ने सभी तरह का हथकंडा अपनाया. लेकिन किसानों की एकता के सामने यह सभी हथकंडे बेकार हो गये.

उन्होंने कहा कि किसान मोर्चा के आह्वान का पार्टी समर्थन करती है. प्रधानमंत्री की घोषणा के अनुरूप जब संसद से इस कानून को निरस्त किए जाने की कार्यवाही पुरी होगी और किसानों की अन्य मांगों को माने जाने की प्रक्रिया शुरू होगी, तभी किसान दिल्ली बॉर्डर से अपने गांव वापस लौटेंगे.

इसे भी पढ़ें :Chandra Grahan: 580 वर्षों बाद आज शुरू हुआ सबसे लंबा चंद्र ग्रहण, जानें देश में कब-कहां और कितने बजे दिखेगा

Advt

Related Articles

Back to top button