JharkhandLohardagaMain Slider

लोहरदगा में #CAA के समर्थन में निकले जुलूस पर पथराव, आगजनी, कई लोग घायल, कर्फ्यू लगा

Lohardaga: सीएए के समर्थन में गुरुवार को ललित नारायण स्टेडियम से निकले जुलूस पर सदर थाना क्षेत्र के सोमवार बाजार के पास एक गुट के द्वारा पथराव किया गया. बताया जा रहा है कि जुलूस पर घर की छतों पर से पथराव किया गया.

पथराव में गाड़ियों के शीशे टूट गये.

जुलूस के दौरान हुए विवाद में एक गुट के लोगों के द्वारा गाड़ियों में तोड़फोड़ की गयी है. उपद्रवियों ने दुकान में भी आग लगा दी है. आगजनी वाहनों में तोड़फोड़ की घटना के बाद एसडीओ ने पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है.

एक गुट के द्वारा किये गये पथराव में पुलिस के जवान सहित जुलूस में शामिल कई लोग घायल हुए हैं.  मौके पर पुलिस के अधिकारी पहुंच कर लोगों को समझाने में जुटे हुए हैं.

advt

देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें – गोड्डा: मां अंबे माइनिंग के GM को अपराधियों ने मारी गोली, हालत गंभीर

क्या है मामला

लोहरदगा शहर में गुरुवार को सीएए के समर्थन में एक गुट के द्वारा जुलूस निकाला गया था. बताया जा रहा है कि जुलूस निकालने की अनुमति प्रशासन ने भी दी थी. प्रशासन ने जुलूस निकालने की अनुमति सुबह 10:00 बजे से लेकर 1:00 बजे के बीच करने की दी थी.

जुलूस पर पथवार के बाद तोड़फोड़ का नजारा.

इसी दौरान जुलूस शहर का भ्रमण करते हुए सदर थाना क्षेत्र स्थित सोमवार बाजार के क्षेत्र में पहुंचा, तो इसी दौरान जुलूस में शामिल लोगों से एक गुट का विवाद हुआ और देखते-देखते जुलूस में शामिल लोगों के ऊपर घरों की छतों से पथराव होने लगा.

adv
पथराव में घायल हुए लोग.

इसे भी पढ़ें – #CAA विरोध पर बोले योगी- पुरुष घर पर रजाई में सो रहे, महिलाएं चौराहे पर

जुलूस में हजारों की संख्या में लोग हुए थे शामिल

लोहरदगा में गुरुवार को ऐतिहासिक रूप से हजारों की संख्या में लोग सड़क पर उतरे थे. लोग नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में जुलूस में शामिल हुए थे. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी कड़े इंतजाम किये गये थे. ललित नारायण स्टेडियम से यह जुलूस शुरू हुआ था.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में सुरक्षित नहीं बैंक और ATM, लगातार हो रही लूट की घटनाएं

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button