Lead NewsNational

प्रधानमंत्री बोले, काशी की भक्ति और शक्ति को कोई नहीं बदल सकता

  • विश्वनाथ मंदिर में बाबा की पूजा की,राजघाट में देव दीपावली महोत्सव का किया शुभारंभ

Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में कहा कि काशी की भक्ति और शक्ति को कोई नहीं बदल सकता. प्रधानमंत्री शाम को राजघाट पहुंचे और देव दीपावली महोत्सव का शुभारंभ किया. उनके दीप जलाने के बाद गंगा के दोनों किनारों पर सजे लाखों दीप जगमगा उठें. राजघाट पर दीपदान के बाद पीएम क्रूज के जरिए घंटेभर तक गंगा के दोनों किनारे पर होने वाले दीपदान का नजारा लिया. चेतसिंह घाट के सामने रुक कर यहां रामायण पर आधारित लेजर शो भी देखा.

इसे भी पढ़ें : पांच साल बाद गिरिडीह पुलिस ने ट्रक चोरी मामले में दूसरे आरोपी को गिरफ्तार किया

सिक्स लेन देव दीपावली पर काशी को उपहार

इससे पहले वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी और प्रयागराज के बीच 2474 करोड़ की सिक्स लेन परियोजना का सोमवार की दोपहर लोकर्पण किया.

दोपहर 2.10 पर विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी ने सबसे पहले परियोजना के मॉडल को देखा. पीएम मोदी ने कहा कि सिक्स लेन देव दीपावली पर काशी को उपहार है.

मोदी ने कहा कि आजादी के बाद कभी इतना काम नहीं हुआ है. खजुरी में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कृषि कानून के फायदे भी गिनाएं और विपक्ष पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया.

इसे भी पढ़ें : FICCI को नेशनल इंडस्ट्री पार्टनर बनायेगी झारखंड सरकार, सांसद महेश पोद्दार ने कहा- FJCCI की चिंताओं पर काम किये बिना लाभ नहीं

क्रूज से काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पहुंचे

जनसभा के बाद पीएम मोदी हेलीकाप्टर से गंगा किनारे डोमरी पहुंचे और क्रूज से काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पहुंचे. निर्माणाधीन कॉरिडोर पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है.

कॉरिडोर में पीएम मोदी का स्वागत अन्नपूर्णा मंदिर के मंहत रामेश्वरपुरी ने किया. कॉरिडोर से सीधे पीएम मोदी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और बाबा का पूजन अर्चन किया.

इसे भी पढ़ें : ड्राइविंग लाइसेंस बनानेवालों के लिए टाइम स्लॉट बुकिंग बनी समस्या, परेशान हैं आवेदक

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: