न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गरीबों को अभी नहीं मिलेगी राहत, कंबल बंटने में अभी और देर

66

Dhanbad : धनबाद के गरीबों, फुटपाथ पर सोनेवालों को ठंड से अभी राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है. 5,6000 कंबल खरीदने की अभी प्रक्रिया शुरू हुई है. धनबाद के उपायुक्त के आदेश से ही गरीब ठंड से बचेंगे. यह अलग बात है कि धनबाद का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. मौसम का पूर्वानुमान है कि अगले एक-दो दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जायेगी. हालांकि, दिन में यहां का तापमान औसत 26-27 डिग्री से अधिक रह रहा है.

टेंडर के बाद ही कंबल खरीदा जायेगा

बता दें कि पहले श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के तहत कार्य करनेवाला सामाजिक सुरक्षा विभाग कंबल वितरण करता था. अब इस विभाग को दूसरे विभाग में मर्जर कर दिया गया है. इसलिए कंबल वितरण का काम उपायुक्त के निर्देशानुसार श्रम विभाग ही करेगा. सहायक श्रमायुक्त प्रदीप लकड़ा ने बताया कि कंबल खरीदने के लिए आवंटन प्राप्त हो गया है. कंबल खरीद की प्रक्रिया चल रही है. टेंडर होगा, उसके बाद कंबल खरीदा जायेगा. उन्होंने कहा कि प्रक्रिया में अभी समय लगेगा.

ठंड जिस तरह बढ़ती जा रही है इसे देखकर खुले आकाश के नीचे और फुटपाथ पर सोनेवाले गरीब, लाचार लोगों की जिंदगी कपकपा रही है. बता दें कि बीते साल ठंड से कुछ गरीबों की मौत के बाद पांच दिसंबर से कंबल वितरण शुरू हुआ था. तब धनबाद शहर में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था. सर्द हवाएं चल रही थी. इस बार ऐसी संभावना नहीं है. इसलिए कि अभी तक कंबल खरीदने का टेंडर ही नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़ें – केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह करेंगे ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट का उद्घाटन

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: