न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

पलामू : स्वच्छ भारत अभियान का उड़ रहा माखौल, नये सामहरणालय के शौचालय में पसरी गंदगी

56

Palamu : पूरे भारत में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में स्वच्छ भारत अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है. अभियान को सफल बनाने के लिए जिले के अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक लगे रहते हैं, जिनके कंधों पर इस अभियान को गति देने की जिम्मेवारी सौंपी गयी है, उनके कार्यालय के शौचालय में पिछले कई दिनों से गंदगी का अंबार लगा हुआ है.

eidbanner

नये सामहरणालय के बी ब्लॉक में गंदगी का अंबार

नये सामहरणालय के बी ब्लॉक स्थित भू-तल विभाग में बने शौचालय गंदगी से भरी पड़ी है. देखने से ही प्रतीत होता है कि शौचालय की सफाई काफी दिनों से नहीं हुई है. इस ब्लॉक में भू-तल पर ही जिला कल्याण, समाज कल्याण, परिवहन और प्रथम तल्ले पर पुलिस अधीक्षक का कार्यालय चल रहा है. इन सभी कार्यालयों में महिलाकर्मी भी काम काम करती हैं. शौचालय गंदा रहने के कारण महिलाकर्मियों को प्रतिदिन सबसे अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

सीएम ने किया था नये सामहरणालय भवन का उद्घाटन

नये सामहरणालय भवन के बी ब्लॉक के भू-तल के पीछे तरफ बने शौचलाय में गंदगी का आलम यह है कि कंबोर्ड में गंदगी उपर छोड़ दिया गया है. गंदगी के कारण आस पास का माहौल हमेश दुर्गंधयुक्त बना रहता है. गंदगी के कारण कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारी ज्यादातर शौचालय का उपयोग नहीं करते हैं. बता दें कि गत 19 नवंबर को जिले में एक दिवसीय दौरे पर आये मुख्यमंत्री ने नये सामहरणालय भवन का ऑन लाइन उद्घाटन किया था. उद्घाटन के बाद जिले के पदाधिकारियों का कार्यालय नये सामहरणालय में शिफ्ट करना शुरू हो गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: