न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रघुवर सरकार का भाड़े का गुंडा बनकर रह गयी है राज्य की पुलिस : डॉ अजय कुमार

बकोरिया और पिपरवार कांड पर हाई कोर्ट के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने जाहिर की खुशी, सरकार पर निशाना साधते हुए कहा- ध्वस्त हो चुकी है राज्य की कानून-व्यवस्था

25

Ranchi : बकोरिया और पिपरवार कांड में झारखंड हाई कोर्ट के सीबीआई जांच करने के निर्देश के बाद कांग्रेस पार्टी ने सरकार और राज्य पुलिस पर निशाना साधा है. कोर्ट के दिये निर्देश पर खुशी जाहिर कर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में कहा कि बकोरिया कांड में एमवी राव के स्थानांतरण से यह साफ हो गया है कि जिस भी व्यक्ति ने मामले की सच्चाई सामने लाने का काम किया, उसे पद से हटाने का काम रघुवर सरकार ने किया है. दोनों मामलों में कोर्ट के निर्देश से साफ जाहिर होता है कि राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह खत्म हो गयी है. सरकार के खिलाफ जो भी मामला कोर्ट जा रहा है, उस पर सीबीआई जांच करने का ही निर्देश कोर्ट द्वारा दिया जा रहा है. वहीं, राज्य पुलिस को सरकारी गुंडा बताते हुए डॉ अजय कुमार ने कहा कि ऐसे प्रशासनिक तंत्र के कारण आज राजधानी में अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है. मालूम हो कि पलामू का बकोरिया कांड और पिपरवार गोलीकांड मामले में सुनवाई कर हाई कोर्ट ने इन मामलों की सीबीआई जांच का निर्देश दिया है. इसके बाद से विपक्ष लगातार रघुवर सरकार पर निशाना साधे हुए है.

इसे भी पढ़ें- क्राइम कैपिटल बनी राजधानी रांची, पिछले 9 माह में सबसे अधिक हत्याएं

मोदी सरकार में सीबीआई जैसी स्वायत्त संस्था हुई खराब

सीबीआई के अंदर चल रहे खींचतान को लेकर डॉ अजय ने कहा कि एक तरफ हाई कोर्ट अब कई मामलों में सीबीआई जांच का निर्देश दे रहा है, वहीं स्वायत्त संस्था सीबीआई मामले में कार्रवाई कर प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे विश्व को बता दिया कि यह स्वायत्त संस्था पूरी तरह से खराब हो गयी है. सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को हटाने की मोदी सरकार की मंशा पर उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि राफेल विमान डील मामले की जांच शुरू हो गयी थी. अगर जांच रिपोर्ट सामने आ जाती, तो शायद मोदी सरकार के भ्रष्टाचार मामले की बात देश के सामने आ जाती.

सरकार के लिए भाड़े के गुंडे का काम कर रही है पुलिस

राज्य पुलिस पर निशाना साधते हुए डॉ अजय ने कहा कि बिगड़ती कानून-व्यवस्था से यह साफ है कि अब पुलिस केवल रघुवर सरकार का भाड़े का गुंडा हो गयी है. इनका काम केवल सरकार के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को तंग करने का ही रह गया है. ऐसी सरकार और पुलिस से जनता को किसी तरह की सुरक्षा मिलना संभव नहीं है. जिस तरह से राजधानी में एक दिन में तीन पेट्रोल पंप में लूट हुई, उसके बाद अब सरकार को प्रतिदिन यह विज्ञापन निकालना चाहिए कि आज किस पंप में लूट नहीं हुई है. उन्होंने डीजीपी डीके पांडेय पर भी अपनी भड़ास निकाली. कहा कि जितनी जल्दी हो, उतनी जल्दी डीजीपी को पुलिस के पद से हटकर भाजपा का प्रवक्ता बन जाना चाहिए. कारण अब उनका काम केवल सरकार की तारीफ करना ही रह गया है.

इसे भी पढ़ें- पिपरवार गोलीकांड की हो सीबीआई जांच: हाईकोर्ट

उच्च पद के लिए भाजपा को देना पड़ता है पैसा

सीबीआई के कामकाज से बाहर किये गये विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर एक स्थानीय अखबार में छपी खबर की चर्चा करते हुए डॉ अजय ने कहा कि जिस तरह से अस्थाना ने सूरत का कमिश्नर रहते हुए 20 करोड़ रुपये भाजपा को देने का काम किया, उससे यह साफ हो गया है कि उनकी मोदी सरकार से कितनी नजदीकियां हैं. इसी नजदीकी के कारण उन्हें सीबीआई में लाया गया. इससे यह भी साबित हो गया कि मोदी सरकार में उच्च पद (एसपी, डीजीपी) पर आना है, तो भाजपा सरकार को पैसा देना होगा. एक तरह से भाजपा अब टोल फ्री वाले एंजेट का काम करने लगी है.

palamu_12

इसे भी पढ़ें- हजारीबाग में पूरी नहीं हो सकी विकास समिति के गठन की प्रक्रिया, पंचायती राज पदाधिकारी ने बीडीओ को…

सीबीआई कार्यालय का घेराव करेंगे पार्टी कार्यकर्ता

प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि सीबीआई के खिलाफ 29 अक्टूबर को युवा कांग्रेस उसके कार्यालय के समक्ष धरना देगी. इसके साथ ही दो नवंबर को महिला कांग्रेस सीबीआई कार्यालय के समक्ष धरना देगी.

आजसू के दर्जनों कार्यकर्ता कांग्रेस में हुए शामिल

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शनिवार को चतरा जिले के दर्जनों आजसू कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का दामन थामा. चतरा जिला के आजसू के पूर्व जिलाध्यक्ष अर्जुन कुमार के साथ दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का दामन थामा. प्रदेश अध्यक्ष ने सभी का माला पहनाकर स्वागत किया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: