NEWS

JAMSHEDPUR : घाटशिला कॉलेज की बदलेगी तस्वीर, प्रशासनिक भवन का होगा जीर्णोद्धार

GHATSHILA : घाटशिला कॉलेज की तस्वीर जल्द ही बदलनेवाली है. इसके लिए देर है तो बस झारखंड सरकार के उच्च शिक्षा मंत्रालय से स्वीकृति मिलने की. स्वीकृति मिलते ही इस वर्ष कॉलेज में चार नया क्लास रुम बनाया जाएगा, जबकि पहले से बने क्लास रुम के अलावा पुस्तकालय और प्रशासनिक भवन का जीर्णोद्धार एवं रंग रोगन कार्य भी आरंभ हो जाएगा. सारा काम झारखंड सरकार के भवन निर्माण विभाग की ओर से किया जाएगा.

कॉलेज के विकास के मद में मिलेगें दो करोड़
मंगलवार को कॉलेज के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) की बैठक का आयोजन प्राचार्य डॉ आरके चौधरी की अध्यक्षता में किया गया. इस दौरान झारखंड सरकार के राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रुसा) से कॉलेज के विकास में मिलने वाली दो करोड़ की सहायता राशि को लेकर चर्चा की गई. तय हुआ कि इसमें 70 लाख की राशि से चार बड़ा क्लासरूम का निर्माण होगा. इसके अलावा 70 लाख की राशि से पूर्व के बने भवन के जीर्णोद्धार रंग रोगन से संबंधित का किया जाएगा. इसके लिए सरकार को भेजे गए पूर्व डीपीआर में हुए आंशिक संशोधन को स्वीकृति प्रदान की गई. वहीं रूसा के तहत स्वीकृत राशि से महाविद्यालय के लिए प्रावधान के अंतर्गत आवश्यक सामग्रियों में एसी, पंखा, जनरेटर, कंप्यूटर, जेरॉक्स मशीन, साउंड सिस्टम, गोदरेज, अलमीरा, बुक्शेल्फ, प्रोजेक्टर, वाईफाई, इंटरकॉम, सीसीटीवी, लैपटॉप, वाटर प्यूरीफायर लगाया जाएगा. बैठक में तय हुआ कि आवश्यक सामग्रियों का क्रय सरकार के जेम पोर्टल के माध्यम से स्वीकृति मिलते ही प्रारंभ किया जाएगा. बताया गया कि नव निर्माण एवं जीर्णोद्धार के लिए एक करोड़ 40 लाख 80 हजार 500 रुपए का सरकार के भवन निर्माण विभाग की ओर से तकनीकी स्वीकृति मिल चुकी है.

बैठक में ये थे शामिल

ram janam hospital
Catalyst IAS

बैठक में एचसीएल के उप महाप्रबंधक श्रवण कुमार झा, पूर्व प्राचार्य प्रोफेसर विनोद कुमार, देश परगना बैजू मुर्मू, जिला पार्षद करण सिंह, पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा, पूर्व प्रशासक योगेंद्र प्रसाद सिंह, समाजसेवी सत्य नारायण जैन, उद्यमी निर्मल झुनझुनवाला, आइक्यूएसी कोऑर्डिनेटर डॉक्टर नरेश कुमार, डॉ पी के गुप्ता, डॉक्टर संदीप चंद्रा, रूसा कोऑर्डिनेटर डॉ एसपी सिंह, प्रोफेसर इंदल पासवान प्रोफेसर महेश्वर प्रमाणिक मनिंद्र मार्डी, चंदना मुखर्जी आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे.

The Royal’s
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button