Lead NewsOFFBEATTEENAGERSTRENDINGWorld

जापानी राजकुमारी ने जिसके लिए धन-दौलत-ऐशोआराम छोड़ा, वो शख्स इस एग्जाम में हो गया फेल

Ad
advt

New Delhi : जापान की राजकुमारी माको (Japan Princess Mako) ने कुछ दिन पूर्व शाही परिवार के ‘खिलाफ’ जाकर अपने बॉयफ्रेंड (Boyfriend) केई कोमुरो (Kei Komuro) से शादी की थी. इस शादी को लेकर माको और कोमुरो (Mako-Komuro) लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. इस बीच खबर आई है कि राजकुमारी माको के पति कोमुरो न्यूयॉर्क स्टेट बार एग्जाम (New York State Bar Exam) में फेल हो गए हैं.

डेली मेल’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राजकुमारी माको (Princess Mako Husband) के पति कोमुरो कोमुरो ने इस साल गर्मी की शुरुआत में न्यूयॉर्क स्टेट बार के एग्जाम दिए थे. इसका रिजल्ट शुक्रवार को न्यूयॉर्क स्टेट बोर्ड ऑफ लॉ एक्जामिनर्स की वेबसाइट पर जारी हुआ है. सफल उम्मीदवारों में कोमुरो का नाम नहीं था.

advt

हालांकि, फेल होने के बाद कोमुरो ने कहा है कि वे पढ़ाई जारी रखेंगे और फरवरी में फिर से एग्जाम देंगे. वहीं पत्नी माको ने कहा है कि वह अपने पति की पढ़ाई में सहयोग देती रहेंगी.

इसे भी पढ़ें :बेऊर जेल हाई अर्लट पर, गृह मंत्रालय खुद कर रहा मॉनिटरिंग, आतंकियों को सजा सुनाये जाने के बाद लिया गया है फैसला

advt

अमेरिका की लॉ कंपनी में काम करते हैं कोमुरो

29 साल की माको जापान के पूर्व सम्राट अकिहितो की पोती हैं. उन्होंने साल 2017 में अपने दोस्त कोमुरो से सगाई की थी. कोमुरो एक सामान्य परिवार से आते हैं और अमेरिका की एक लॉ कंपनी में काम करते हैं. कोमुरो ने साल 2013 में माको को प्रपोज किया था. पिछले हफ्ते तमाम विरोधों के बाद कोमुरो और माको की शादी हो गई.

इसे भी पढ़ें :झारखंड हाइकोर्ट ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पर अगले आदेश तक कोई पीड़क कार्रवाई न करने का दिया आदेश

प्यार के लिए खो दिया था शाही दर्जा

हालांकि, इस शादी के बाद जापान की राजकुमारी माको ने अपना शाही दर्जा खो दिया. शादी के साथ ही अब माको जापान की राजकुमारी नहीं रहीं, क्योंकि जापान में किसी सामान्य व्यक्ति से शादी करने पर शाही दर्जा समाप्त हो जाता है. इतना ही नहीं माको ने शाही परिवार से किसी तरह का पैसा लेने से भी मना कर दिया.

इसे भी पढ़ें :50 लाख की घड़ी और 2 लाख के लुई वेटॉन के जूते पहनते हैं समीर वानखेड़े : नवाब मलिक

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: