Corona_UpdatesGiridihJharkhand

कोरोना से लड़ने के लिए गिरिडीह शहर के शास्त्री नगर के लोगों ने की तैयारी

Giridih: गिरिडीह शहरी क्षेत्र के अत्यधिक संक्रमण से ग्रसित मुहल्ले के लोगों ने कोरोना संक्रमण से लड़ने की तैयारी शुरु कर दी है. शहर के शास्त्री नगर के युवा और पूरे मुहल्ले के लोग इसकी बानगी हैं, जहां मुहल्ले के लोगों ने आपस में सहयोग कर करीब एक लाख की राशि जुटाई और लग गए संक्रमण की चैन तोड़ने में.

आपस में कलेक्शन कर जुटाए गए सहयोग राशि से जहां पूरे मुहल्ले को सैनेटाईज करने का प्रयास शुरू कर दिया गया है वहीं अब तक करीब 60 घरों को पूरी तरह से सैनेटाइज भी किया जा चुका है. इधर मुहल्ले को संक्रमण से मुक्त करने के प्रयास में जुटे स्थानीय लोगों में मृणाल सिन्हा, जीतेन्द्र गुप्ता, पप्पू मोदी, रमा पांडेय, रंजन सिन्हा समेत अन्य शामिल हैं.

advt

इसे भी पढ़ें:कोडरमा में कोरोना से 7 की मौत, 397 नए मरीज मिले

यही नहीं, इस प्रयास में जुटे लोग अब वैसे घरों को चिन्हित कर रहे है जिनके घरों के सदस्य संक्रमित हैं और आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है तो उनके घरों पर राहत कार्य मुहल्ले के लोगों द्वारा कराया जाएगा.

कोरोना संक्रमित घरों को मुहल्ले के यही स्थानीय लोगों द्वारा पीपीई कीट पहन कर सैनेटाईज किया जाएगा. स्थानीय लोगों द्वारा इसके साथ ऑक्सीजन सिलेंडर भी खरीदने की बात कही जा रही है, जिससे हर जरुरतमंद को जरुरत पड़ने पर सिलेंडर उपलब्ध कराया जा सके.

इसे भी पढ़ें:पलामू : रिकवरी दर में व्यापक सुधार, 324 ने दी कोरोना को मात, 433 नए संक्रमित मिले

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: