न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एक्सपो उत्सव में जाकर लोगों ने लिया संडे की छुट्टी का आनंद

111

Ranchi : जेसीआई द्वारा आयोजित एक्सपो उत्सव में लगातार खरीदारों कर भीड़ उमड रही है. लोग अपने परिवार समेत इस उत्सव का भरपूर आनंद ले रहे हैं. वहीं, इस मौके पर आयोजित होनेवाली प्रतियोगिताओं में भी लोग काफी दिलचस्पी लेते दिख रहे हैं. रविवार को एक्सपो का तीसरा दिन था. साप्ताहिक छुट्टी के कारण मेले में अन्य दिनों के मुकाबले काफी ज्यादा भीड़ उमड़ी. पूरे दिन लोगों का आना जारी रहा. लोगों ने अपनी जरूरत के सामान भी खरीदे.

इसे भी पढ़ें- 24 वें राज्य स्तरीय इस्मा कराटे प्रतियोगिता : 53 गोल्ड के साथ रांची बना चैंपियन

सभी स्टॉलों पर खरीदारों की भीड़

लेडीज आइटम से लेकर, कपड़े, जूते-चप्पल, घरेलू सामान आदि के स्टॉलों पर खरीदारों की भीड़ लगी रही. आनेवाले त्योहारों को ध्यान में रखते हुए लोगों ने अपने घर की सजवाट की सामग्री भी खरीदी. इसके अलावा बाइक, कार, कपड़े, मोबाइल, टीवी, हर स्टॉल पर ग्राहकों की भीड़ थी.

इसे भी पढ़ें- बच्चों की देखरेख के नाम पर अनुदान राशि का मनचाहा उपयोग कर रहे एनजीओ, जांच में हुआ खुलासा

केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा पहुंचे मेला देखने

एक्सपो उत्सव का दीदार करने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा भी मोरहाबादी पहुंचे. उन्होंने आयोजकों को इस बेहतरीन आयोजन के लिए बधाई दी. मौके पर संस्था की ओर से जयंत सिन्हा को गेस्ट ऑफ द डे से सम्मानित किया गया.

एक्सपो उत्सव में जाकर लोगों ने लिया संडे की छुट्टी का आनंद

इसे भी पढ़ें- झारखंड की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी जदयू : श्रवण कुमार

प्रतियोगिताओं में बच्चों ने जीता दिल

एक्सपो में रविवार का दिन पूरी तरह से महिलाओं एवं बच्चों के नाम रहा. मौके पर बच्चों के लिए कई तरह की प्रतियोगिताएं जैसे- पेंटिंग, फैंसी ड्रेस व डांस प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में शामिल छोटे-छोटे बच्चों ने अपने हुनर से लोगों का दिल जीत लिया. फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बच्चे अखबार, कृष्ण, अंतरिक्ष यात्री, पेड़, ट्रैफिक सिग्नल बन बड़ों को सीख दे गये. प्रतियोगिताओं को सुचारु रूप से चलाने में महिला विंग से रजनी ढांढनिया, दीपा बंका, पायल बजाज, मेघा चौधरी, गाड़ोदिया, मनीषा साबू, प्रमिला मुरारका, स्वेता अग्रवाल, राखी मंत्री, रंजना रंजन, स्वेता छापरिया, रश्मि ढेलिया, जूली अग्रवाल, खुशबू मोदी, राधिका मोदी, रुचि झुनझुनवाला, सौम्या अग्रवाल, अनुराधा वर्मा, मीनू जेजानि व अन्य सदस्यों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें
स्वंतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता का संकट लगातार गहराता जा रहा है. भारत के लोकतंत्र के लिए यह एक गंभीर और खतरनाक स्थिति है.इस हालात ने पत्रकारों और पाठकों के महत्व को लगातार कम किया है और कारपोरेट तथा सत्ता संस्थानों के हितों को ज्यादा मजबूत बना दिया है. मीडिया संथानों पर या तो मालिकों, किसी पार्टी या नेता या विज्ञापनदाताओं का वर्चस्व हो गया है. इस दौर में जनसरोकार के सवाल ओझल हो गए हैं और प्रायोजित या पेड या फेक न्यूज का असर गहरा गया है. कारपोरेट, विज्ञानपदाताओं और सरकारों पर बढ़ती निर्भरता के कारण मीडिया की स्वायत्त निर्णय लेने की स्वतंत्रता खत्म सी हो गयी है.न्यूजविंग इस चुनौतीपूर्ण दौर में सरोकार की पत्रकारिता पूरी स्वायत्तता के साथ कर रहा है. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि इसमें आप सब का सक्रिय सहभाग और सहयोग हो ताकि बाजार की ताकतों के दबाव का मुकाबला किया जाए और पत्रकारिता के मूल्यों की रक्षा करते हुए जनहित के सवालों पर किसी तरह का समझौता नहीं किया जाए. हमने पिछले डेढ़ साल में बिना दबाव में आए पत्रकारिता के मूल्यों को जीवित रखा है. इसे मजबूत करने के लिए हमने तय किया है कि विज्ञापनों पर हमारी निभर्रता किसी भी हालत में 20 प्रतिशत से ज्यादा नहीं हो. इस अभियान को मजबूत करने के लिए हमें आपसे आर्थिक सहयोग की जरूरत होगी. हमें पूरा भरोसा है कि पत्रकारिता के इस प्रयोग में आप हमें खुल कर मदद करेंगे. हमें न्यूयनतम 10 रुपए और अधिकतम 5000 रुपए से आप सहयोग दें. हमारा वादा है कि हम आपके विश्वास पर खरा साबित होंगे और दबावों के इस दौर में पत्रकारिता के जनहितस्वर को बुलंद रखेंगे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: