JharkhandRanchi

राजनीति में अल्पसंख्यकों की भागीदारी बढ़ायेगी भाजपा, झामुमो-कांग्रेस के झांसे में ना आये मुस्लिम समाजः हाजी जमाल सिद्दीकी

Ranchi. भाजपा (अल्पसंख्यक मोर्चा) अब मुस्लिम वर्ग के राजनीतिक पिछड़ेपन को दूर करने पर लग गया है. मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी जमाल सिद्दीकी ने शनिवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की. कहा कि भाजपा के स्थापना काल से ही अल्पसंख्यक समाज इसके साथ जुड़ा रहा है.

इस समाज के कई कार्यकर्ता लगातार अब भी पार्टी के लिए समर्पण भाव से काम कर रहे हैं. अब उनकी राजनीतिक भागीदारी बढ़ाये जाने पर पार्टी काम करेगी. पंचायत से लेकर विधानसभा, लोकसभा तक अल्पसंख्यक समाज के कार्यकर्ताओं को टिकट दिया जायेगा.
पार्टी का मानना है कि जो चुनाव लड़ेगा, वही आगे बढ़ेगा. इसे देखते हुए आने वाले समय में ऐसी सीटें जहां से अल्पसंख्यक समाज के कार्यकर्ता को टिकट देने से परिणाम हासिल होगा, वहां उन्हें ही टिकट मिलेगा. कॉन्फ्रेंस में प्रदेश अध्यक्ष (अल्पसंख्यक मोर्चा) अनवर हयात, पार्टी प्रवक्ता मिसफिका हसन और अन्य भी उपस्थित थे.

बहुरुपियों से बचने की है जरुरत

ram janam hospital
Catalyst IAS

हाजी जमाल ने कहा कि कांग्रेस, झामुमो, राजद सहित तमाम दल भाजपा के नाम पर अल्पसंख्यक समाज के लोगों, पार्टी कार्यकर्ताओं को बरगलाते हैं. वास्तव में भाजपा ने अल्पसंख्यक समाज की राजनीतिक, आर्थिक, शैक्षणिक भागीदारी बढ़ाने में दूसरों की अपेक्षा अधिक काम किया है.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

जफर इस्लाम, शाहनवाज हुसैन जैसे नेताओं को राज्यसभा में भेजा है. केंद्र सरकार ने भी मुस्लिम समाज को सशक्त बनाने के लिए कई काम किये हैं. ऐसे में भाजपा के अल्पसंख्यक कार्यकर्ता आगे बढ़कर केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार में काम करें. दूसरे दलों के बहकावे में ना आयें.

अल्पसंख्यक समाज का वोट भाजपा को

केंद्र सरकार ने अल्पसंख्यक समाज को उपर उठाने को कई काम किये हैं. यही वजह है कि इस वर्ग का वोट अब भाजपा को भी मिलने लगा है. पश्चिम बंगाल में नौजवानों का रुझान भाजपा के लिए बढ़ा है. आगामी चुनाव में इसका फर्क वहां दिखेगा. भाजपा वहां अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को सामने लाने पर काम करेगी. बंगाल में औऱ दूसरी जगहों पर जो घुसपैठिये हैं, उनको बाहर करने में भी अल्पसंख्यक वर्ग के कार्यकर्ता काम करेंगे.

Related Articles

Back to top button