JharkhandLead NewsRanchi

मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त हुई दो युवतियों की दर्दनाक कहानी- कई बार हुआ दुष्कर्म

Ranchi : झारखंड के गुमला जिले में मानव तस्करों के हौसले बुलंद हैं. मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त हुई दो युवतियां गुमला पहुंचीं. गुमला के बाल मजदूर मुक्ति संस्थान के कार्यालय में दोनों युवतियों ने अपने ऊपर बीती घटना बतायी तो सुन कर रोंगटे खड़े हो गये. दोनों ने प्रशासन से न्याय की गुहार लगायी है.

जानकारी के अनुसार एक युवती लोहरदगा की है, तो एक युवती गुमला जिला के डुमरी प्रखंड की है. लोहरदगा की पीड़ित युवती के अनुसार 11 मई 2019 को वह अपनी दीदी के घर जरियो गयी थी.

advt

वहां इमरान अंसारी नाम के युवक से जान-पहचान हुई. वह उसे ठग कर कहीं ले गया. नशीली दवा का सेवन करा कर लोहरदगा में ही एक मकान में उसके साथ दुष्कर्म किया.

इसे भी पढ़ें :बच्चे ने पबजी खेलने के चक्कर में मां-बाप के डूबाए 10 लाख रुपए, डांटने पर घर छोड़कर भागा

वहां से दिल्ली स्थित बिहार की प्लेसमेंट एजेंसी में उसे बेच दिया. वहां से सुभाष जिंदल के घर पर काम पर लगा दिया गया. वहां नौ माह तक काम किया लेकिन एक भी पैसा नहीं मिला.

मालिक का बेटा हनी जिंदल ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया. वहां से किसी तरह भाग कर निकली और एक सामाजिक कार्यकर्ता के सहयोग से गुमला पहुंची.

डुमरी की युवती के अनुसार उसे छह वर्ष पहले सिरसी नवागई की खुशबू और उसकी मां ने रांची में देवेंद्रनाथ ठाकुर के घर में काम में लगा दिया. वहां से कैलाश कॉलोनी दिल्ली पहुंचाया गया.

इसे भी पढ़ें :झारखंड में उद्यमियों का स्वागत है, सरकार पूरी सुरक्षा और संसाधन देगीः हेमंत

जहां आयशा नागराज के घर दो वर्षों तक काम किया. एक भी पैसा नहीं मिला. रजौरी गार्डन दिल्ली के समीप भी एक मकान में दो साल तक काम किया. सम्राट सिनेमा हॉल के समीप दुधामी अर्जुन के पास उसे पहुंचा दिया गया.

जहां से न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में संचालित एक कोठे के हवाले कर दिया गया. कोठे के संचालक विक्की कपूर द्वारा उसके साथ दुष्कर्म किया गया.

मौका देख कर वहां से भाग निकली और गुमला पहुंच कर राहत महसूस कर रही है. वह चाहती है कि दोषी व्यक्ति पर कार्रवाई हो. काम का उन लोगों को पैसा मिले और उन लोगों को न्याय मिले.

इसे भी पढ़ें :Breaking News : देशभर में 30 सितंबर तक जारी रहेगा कोविड-19 संबंधित प्रोटोकाल, गृह मंत्रालय ने बढ़ाई अवधि

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: