Crime NewsLead NewsNational

तहखाने में अफसर ने छिपा रखा था 2 लाख करोड़ कैश और 13 टन सोना, Jack Ma को भी पीछे छोड़ा

चीन के सबसे अमीर आदमी जैक मा से भी अधिक धन मिला छापामारी में

New Delhi : किसी अधिकारी के घर से अगर 2 लाख करोड़ रुपये कैश तथा 13 टन सोना निकल आए, तो उस देश की सरकार भी बौखला जाएगी. कुछ ऐसा ही चीन में हुआ था. जब वहां के एक पूर्व अधिकारी के घर पर छापा मारा गया तो उनके बेसमेंट से जो मिला था, उसे देखकर चीन के सरकार की भी आंखें फटी की फटी रह गई थी.  हाइकू सिटी के मेयर रह चुके Zhang Kee ने चीन के सबसे अमीर लोगों में शुमार अलीबाबा के जैक मा को भी पीछे छोड़ दिया है.

Advt

इसे भी पढ़ें :रूपा तिर्की मौत के मामले की जांच कर रही CBI की टीम लौटी पटना, दुर्गा पूजा के बाद आगे चलेगी जांच

हाइकू सिटी के रह चुके हैं मेयर

झांग की हाइकू सिटी के मेयर रह चुके हैं. छापे के दौरान उनके घर से 13 टन सोना और दो लाख 62 हजार करोड़ रुपए कैश मिला. इस सोने की कीमत 26 अरब से भी ज्याादा बताई जा रही है. इतनी बड़ी संपत्ति के सामने आने के बाद पूर्व अधिकारी पर आर्थिक अपराध का मुकदमा चलाया जाएगा.

मिल सकती है मौत की सजा

अगर अधिकारी का दोष सही साबित हुआ तो फिर उन्हें मौत की सजा मिल सकती है. नेशनल सुपरविजरी कमीशन उनसे पूछताछ कर रहा है. उनके बेसमेंट का एक वीडियो सामने आया है. इसमें देखा सजा सकता है कि उनका बेसमेंट सोनें की ईंटों यानी गोल्डए बार्स के बड़े ढेर से भरा हुआ है.

इसे भी पढ़ें :बीडीओ से कहा जाति प्रमाण पत्र नहीं बनने से लाभ लेने में हो रही है परेशानी

अहम पदों पर विराजमान 120 लोग मिल चुके हैं दोषी

आपको बता दें कि जब साल 2012 में चीन के वर्तमान राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पद संभाला था, तब से लेकर अब तक भ्रष्टामचार के मामलों में 10,000 लोगों को दोषी ठहराया जा चुका है. इनमें से 120 लोग ऐसे हैं जो अहम पदों पर विराजमान थे. इनमें से कुछ मिलिट्री ऑफिसर्स भी शामिल थे. झांग की पर अगर यह आरोप सही साबित होता है, तो चीन के सबसे अमीर आदमी जैक मा से भी अधिक धन रखने वाले व्यक्ति बन जाएंगे.

इसे भी पढ़ें :धनबाद : धरना दे रहे मजदूरों को हटाने पहुंची थी बीसीसीएल की टीम, विरोध के बाद बैरंग लौटी

Advt

Related Articles

Back to top button