ChaibasaCrime NewsLead News

जीवन कंडुलना दस्ते का कुख्यात नक्सली आकाश मुंडा गिरफ्तार

  • आकाश के पास से हथियार, कारतूस, मैगजीन और नक्सली बैनर-पोस्टर बरामद
  • कच्ची सड़क से चार केन बम भी मिले, कोबरा बटालियन की टीम ने किया निष्क्रिय

Chaibasa : पश्चिमी सिंहभूम जिला की चाईबासा पुलिस एवं कोबरा बटालियन 209 की संयुक्त टीम ने भाकपा माओवादी के सदस्य आकाश मुंडा को गिरफ्तार किया है. टीम ने उसके पास से हथियार और कारतूस बरामद किये हैं. पुलिस के मुताबिक, आकाश मुंडा माओवादी जीवन कंडुलना के दस्ते का सक्रिय सदस्य है. उसे गुदड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत कूदाबुरू के पीदा वनग्राम के जंगल से गिरफ्तार किया गया है.

इसे भी पढ़ें- DGP ने दी चेतावनी- PLFI के बचे-खुचे उग्रवादी हथियार डाल दें, वरना जिदन जैसा ही होगा हश्र

Catalyst IAS
ram janam hospital

सर्च ऑपरेशन के दौरान कच्ची सड़क से चार केन बम भी बरामद

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

एसपी अजय लिंडा ने बताया कि चाईबासा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गुदड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत होईलोर, गोसरा, कूदाबुरू पीदा वनग्राम के जंगल और पहाड़ी क्षेत्रों में माओवादी जीवन कंडुलना का दस्ता भ्रमणशील है. इस सूचना पर चाईबासा पुलिस और कोबरा 209 बटालियन की संयुक्त टीम बनायी गयी.

इसे भी पढ़ें- आम के पेड़ के नीचे पत्तों की सेज पर आराम फरमा रहा था जिदन गुड़िया और आ धमकी मौत

टीम द्वारा चलाये गये ऑपरेशन के दौरान रविवार को कूदाबुरू के पीदा वनग्राम में जंगल-पहाड़ से माओवादी जीवन कंडुलना के दस्ते का सदस्य और नक्सली कांडों में वांछित कुख्यात नक्सली आकाश मुंडू उर्फ सोमा मुंडू उर्फ लाका को हथियार, मैगजीन, जिंदा कारतूस और नक्सली पोस्टर-बैनर के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. इसके अलावा सर्च अभियान करने के दौरान पीदा से कूदाबुरू जानेवाली कच्ची सड़क से चार केन बम भी बरामद किये गये, जिन्हें उसी स्थान पर कोबरा 209 की टीम द्वारा निष्क्रिय कर दिया गया.

हत्या, आगजनी, आईईडी लगाने समेत 18 कांडों में था वांटेड

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली आकाश मुंडा उर्फ सोमा मुंडू उर्फ लाखा चाईबासा के सोनुआ, गुदड़ी, कराइकेला, गोइलकेरा, आनंदपुर, मुफस्सिल एवं टेबो थाना के 18 कांडों में वांछित अभियुक्त था. इन 18 कांडों में हत्या, आगजनी, आईईडी लगाना, पोस्टर-बैनर लगाना, पुलिस पार्टी पर गोलीबारी करना, लेवी वसूलने आदि कई नक्सली कांड शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें- Palamu : पूर्व माओवादियों के पास से मिला बारूद, एक गिरफ्तार, एक फरार

Related Articles

Back to top button