JharkhandNationalRanchi

मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल कोच का नाम हुआ टूएस, जानकारी के आभाव नहीं हो रहा टिकट कंफर्म

Ranchi : रेलवे में जनरल बोगियों में भी सीट कंफर्म करना अनिवार्य कर दिया गया है. जिसके तहत जनरल बोगी में सफर करने वाले यात्रियों को भी सीट मिल सकेगी. भीड़ को कम करने के लिए ऐसा हुआ है. जानकारी के अभाव में अब इन बोगियों में यात्री दिखाई नहीं पड़ रहे हैं जिस वजह से टूएस की बोगी सीट खाली चली जा रहीं है.

जानकारी के अभाव में यात्रियों को कंफर्म रेल टिकट नहीं मिल रहा है. मालूम हो कि रेलवे द्वारा कोरोना संक्रमण काल में स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है. मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों में जेनरल कोच का नाम टूएस किया गया है.

इन डिब्बों में भी यात्रियों को सफर करने के लिए कंफर्म टिकट लेना अनिवार्य है, लेकिन उन्हें सिर्फ बैठने की जगह ही मिलती है. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि जानकारी नहीं होने के कारण टूएस की बोगी अमूमन खाली ही जा रही है. रांची रेल डिवीजन में वर्तमान में 22 मेल/एक्सप्रेस व 13 पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन हो रहा है.

इसे भी पढ़ें- कोडरमा में माइका के अवैध खनन के दौरान चाल धंसने से चार की मौत

इन ट्रेनों में लगी है टूएस बोगी

ट्रेन संख्या 02835 (हटिया-यशवंतपुर) 400 सीट, ट्रेन संख्या 02812 (हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनल) 400 सीट, 08609 (रांची-लोकमान्य तिलक साप्ताहिक स्पेशल) 300 सीट, ट्रेन संख्या 02803 (रांची-हावड़ा) 200 सीट, ट्रेन संख्या 08624 (हटिया-इस्लामपुर) 400 सीट, 08626 (हटिया-पूर्णिया कोर्ट) 1030 सीट, 08619 (रांची-दुमका) में 310 सीटें हैं.

इसे भी पढ़ें- सावधान, अब अगर बिहार सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखा तो खैर नहीं

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: