न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जिस युवक की हत्या के बाद भड़का था मुजफ्फरनगर दंगा, उस हत्याकांड के पांच आरोपी छह साल बाद गिरफ्तार

516

Muzzafarnagar: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनजर में जिस युवक की हत्या के बाद दंगे भड़क उठे थे उस हत्याकांड के पांच आरोपियों को पुलिस ने छह साल बाद गिरफ्तार कर लिया है. शाहनवाज नाम के युवक की हत्या 27 अगस्त 2013 में हुई थी. इस मामले में एक आरोपी अब भी फरार है. शाहनवाज की हत्या जनसठ इलाके के कवाल गांव में चाकू मार कर की गयी थी.

इसे भी पढ़ें – प्रधानमंत्री आवास योजना का हाल : कुल लक्ष्य का मात्र 44.14 प्रतिशत ही बन सका आवास

घर कुर्क करने पहुंची पुलिस

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पांच लोगों प्रह्लाद, बिशन सिंह, तेंदू, देवेंद्र और जितेंद्र की गिरफ्तारी उस वक्त हुई जब पुलिस उनका घर कुर्क करने के लिए पहुंची. पुलिस के पास इन लोगों की संपत्ति कुर्क करने के लिए अदालत का आदेश पत्र था.

इसे भी पढ़ें – दर्द-ए-पारा शिक्षक : पति-पत्नी दोनों हैं पारा शिक्षक, मानदेय के अभाव में नहीं करा पा रहे बेटी का इलाज

hotlips top

जमानत याचिका खारिज

शिकायतकर्ता के वकील मोहसिन रज़ा जैदी ने बताया कि इन पांचों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां कार्यवाहक मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट विपिन कुमार ने उनकी जमानत याचिका ख़ारिज कर दी और शुक्रवार तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

ये पांच उन छह आरोपियों में शामिल थे, जो शाहनवाज हत्या मामले में गिरफ्तारी वारंट का सामना कर रहे थे. समर्पण नहीं करने के बाद अदालत ने छह आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था. एक आरोपी रवींद्र फरार है.

30 may to 1 june

शाहनवाज की मौत और एक अन्य घटना में दो युवकों की मौत के बाद शाहनवाज और आसपास के इलाके में सांप्रदायिक दंगे भड़क उठे थे, जिसमें 60 लोग मारे गये थे और तकरीबन 40,000 लोग बेघर हुए थे.

इसे भी पढ़ें – पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ने सरकारी खर्च से चुनाव कराने की वकालत की, कॉरपोरेट चंदे पर लगे पाबंदी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like