Fashion/Film/T.VJamshedpurJharkhandNationalNEWS

Jamshedpur Entertainment News : 13 नवंबर को शहरवासियों को झुमाने आ रही सलीम-सुलेमान की म्यूजिकल जोड़ी

संजय प्रसाद
Jamshedpur : रब ने बना दी जोड़ी, चक दे इंडिया और फैशन सरीखी फिल्मों में अपने संगीत की बदौलत करोड़ों दिलों पर राज करने वाली सलीम सुलेमान की संगीत जोड़ी शहरवासियों को झुमाने आ रही है. 10 नवंबर को शुरू होने जा रहे एक्सएलआरआई जमशेदपुर के सालाना मैनेजमेंट फेस्ट ऑनसंबल-वलहल्ला-22 का धमाकेदार समापन सलीम-सुलेमान के संगीत और गायिकी से होगा. संगीत की यह महफिल 13 नवंबर की शाम एक्सएलआरआई के टाटा ऑडिटोरियम में सजेगी.

उल्लेखनीय है कि सलीम और सुलेमान दो भाइयों की जोड़ी है, जिनका पूरा नाम सलीम मर्चेंट और सुलेमान मर्चेंट हैं. फिल्मों के अलावा इस जोड़ी ने कई भारतीय पॉप बैंड के लिए भी संगीत तैयार किया है, जिनमें वीवा, आसमां, श्वेता शेट्टी, जैस्मीन और स्टाइल भाई आदि शामिल हैं. इन्होने कई टीवी विज्ञापनों का निर्माण और संगीत निर्देशन किया है जिसमें इनका सहयोग उस्ताद जाकिर हुसैन और उस्ताद सुल्तान खान जैसे कलाकारों ने किया है. इन्हें पहला मौका करण जौहर ने अपनी फिल्म काल की संगीत रचना करने के लिए दिया था. उसके बाद इन्होने कई बड़े निर्माताओं और निर्देशक जैसे यश चोपड़ा, सुभाष घई और राम गोपाल वर्मा के साथ फिल्में की हैं. गीत संगीत रचना से पहले वे फिल्मों मे पार्श्व संगीत रचना करते रहे हैं. कुछ डरावनी फिल्मों में उनका पार्श्व संगीत बहुत पसंद किया गया.
दो साल के बाद फिजिकल, आएंगे कई सेलिब्रिटी
ऑन्सम्बल-वालहल्ला-22 का आयोजन इस साल पूरी तरह से फिजिकल होगा. कोरोना की वजह से दो साल से यह आयोजन वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर हो रहा था.

एक्सएलआरआई के सूत्रों के अनुसार 10 नवंबर को ऑन्सम्बल का उदघाटन होगा. 11 से लेकर 13 नवंबर के बीच विभिन्न प्रतियोगिताएं होंगी. इस साल कई नये इवेन्ट्स भी शामिल किए गए हैं, जिसमें एडवेंचर से लेकर कल्चरल इवेंट्स भी शामिल हैं. साथ में तीनों दिन फ्लैगशिप इवेंट आइडिया समिट भी चलेगा, जिसमें हर दिन कारपोरेट और बिजनेस वर्ल्ड की शख्सियत शिरकत करेंगी. शार्क टैंक से मशहूर कई नये उद्यमी इस साल आइडिया समिट का हिस्सा बनेंगे. 11 नवम्बर को कॉमेडी नाइट, 12 को बैंड और 13 को बॉलीवु़ड नाइट का आयोजन होगा.
30 बिजनेस स्कूलों के स्टूडेन्ट्स की रहेगी भागीदारी
ऑन्सम्बल में इस साल 30 से ज्यादा बिजनेस स्कूल और कॉलेजों की भागीदारी रहेगी. कोशिश है कि इस साल का आयोजन बड़े रूप में हो. साथ ही कई इवेंट्स की प्राइज मनी में भी बढ़ोतरी की गई है.

इसे भी पढ़ें – रांची में जनवरी में होगा देश के सभी राज्यों के मुख्य सचिवों का सम्मेलन,पीएम करेंगे अध्यक्षता

 

Related Articles

Back to top button