न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नगर निगम ने किया ऐप लांच, मेयर ने कहा : घर बैठे करें प्राॅपर्टी टैक्स का भुगतान

99

Dhanbad : नगर निगम ने प्रोपर्टी टेक्स को लेकर मेयर चन्द्रशेखर अग्रवाल ने बुधवार को नगर निगम के नए एप को लॉन्च किया. इस अवसर पर मेयर ने कहा कि अब निगम क्षेत्र में रहने वाले अपने घर में बैठकर अपनी संपत्ति का टैक्स भुगतान कर सकते हैं. उन्हें अब दूर दूर से निगम के कार्यालय में आने की आवश्यकता नहीं है. वे जब चाहें अपनी इच्छानुसार संपत्ति का कर भुगतान कर सकते हैं. साथ ही समय पर टैक्स का भुगतान कर छुट का लाभ भी ले सकते हैं.  मेयर ने बताया कि एप के जरिए प्राॅपर्टी टैक्स, ट्रेड लाइसेंस, वॉटर युसेज चार्ज इत्यादि का भुगतान किया जा सकता है.

बनारस से बरकाकाना जा रही बीडीएम पैसेंजर की पैंट्री बोगी दो टुकड़े में बंटी, बड़ा हादसा टला

तकनीकि रूप जिससे टैक्स जमा करने में परेशानी होती थी

hosp3

इस अवसर पर प्रोग्राम मैनेजर अमनदीप ने बताया कि एप से प्राॅपर्टी टैक्स, वॉटर सेस चार्ज, म्यूनिसिपल लाइसेंस का आवेदन, सेल्फ असेसमेंट फॉर्म, फिल्ड वेरिफिकेशन, प्लॉट अपडेट इत्यादि किया जा सकता है. वहीं वार्ड 26 के पार्षद निर्मल मुखर्जी ने कहा कि टैक्स जमा करने को लेकर आए दिन लोग परेशान हो जाते थे, कभी सर्वर की प्रॉब्लम से तो कभी तकनीकि रूप जिससे टैक्स जमा करने में परेशानी होती थी. इस ऐप के सहयोग से घर पर रह कर ही अपनी हर तरह का टैक्स जमा कर लेंगे.

इस अवसर पर  भाजपा जिलाध्यक्ष चन्द्रशेखर सिंह ने कहा कि निगम की यह ऐप को लॉन्च होने से जनताओं को अच्छा फायदा होगा. राजस्व शाखा के पदाधिकारी ने कहा कि यह ऐप के सहयोग से लोगों को काफी लाभ मिलेगा, घर बेठे हर तरह का टैक्स जमा कर दिया जाएगा. डिजिटल युग को देखते हुए निगम हर संभव लोगों की मदद करने के लिए कार्य कर रही है. मौके पर प्रोग्राम मैनेजर अमनदीप, राजेश दुबे, आदित्य झा तथा अन्य लोग उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: