JharkhandNEWSRanchi

एचईसी के मजदूरों की समस्याओं को ले जनता मजदूर यूनियन का आंदोलन तेज होगा: रमेन्द्र

Ranchi: एचईसी के मजदूरों की समस्याओं को लेकर श्रमिक संगठन जनता मजदूर यूनियन की ओर से आगामी अप्रैल माह से आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया गया है. यूनियन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रमेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि मजदूरों के वेतन पुनरीक्षण की मांग को लेकर के विगत कई वर्षों से प्रबंधन से अनुरोध किया जा रहा है. लेकिन एचईसी प्रबंधन इस मुद्दे पर मौन है.

इसे भी पढ़ें: शरद पवार ने किया खुलासा कैप्टेन कूल एमएस धौनी को कैसी मिली थी टीम इंडिया की कप्तानी

श्री कुशवाहा ने कहा कि एचईसी में कार्यरत कामगारों के बकाया (एरियर) भुगतान यथाशीघ्र करने के लिए प्रबंधन पर दबाव बनाया जाएगा. कामगारों की समस्याओं को लेकर यूनियन लगातार आवाज उठाती रही है. वेतन पुनरीक्षण सहित अन्य समस्याओं को लेकर कामगारों और सप्लाई मजदूरों को एकजुट करने में यूनियन की ओर से प्रयास जारी है. उन्होंने कहा कि एचइसी प्रबंधन कामगारों की मांगों पर सकारात्मक निर्णय नहीं लेता है, तो अप्रैल माह से आंदोलन तेज किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मांगों के संदर्भ में सभी कामगारों को एकजुट रहने की जरूरत है. कामगारों में फूट होने के कारण ही एक जनवरी 2017 से वेतन पुनरीक्षण का मामला लंबित है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें: इरफान के बिगड़े बोल: बिजली कनेक्शन काटने आयें अफसर तो खूंटा से बांध दें, देखें वीडियो

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

यूनियन के महामंत्री एसजे मुखर्जी ने कहा कि जनता मजदूर यूनियन एचईसी के मजदूरों की समस्याओं के समाधान के लिए सतत प्रयासरत है. यूनियन की नई कार्यकारिणी समिति का गठन विधिवत कर लिया गया है. इस कार्यकारिणी समिति में बतौर सदस्य 25 लोगों को शामिल किया गया है. उन्होंने बताया कि कमेटी नई ऊर्जा के साथ कामगारों की समस्याओं को लेकर संघर्षरत रहेगी. उन्होंने कहा कि जनता मजदूर यूनियन की ओर से मजदूरों की समस्याओं का निष्पादन यथाशीघ्र करने के लिए एचईसी प्रबंधन पर दबाव बनाया जा रहा है. जल्द ही इसका सकारात्मक परिणाम सामने आएगा.

इसे भी पढ़ें: बंगाल चुनाव  भाजपा नेता शुभेंदु बोले, घुसपैठियों की मौसी और रोहिंग्याओं की चाची हैं ममता बनर्जी

Related Articles

Back to top button