JharkhandRanchi

स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह मोरहाबादी मैदान में, सीएम हेमंत करेंगे झंडोत्तोलन

Ranchi: स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह मोरहाबादी मैदान में होगा. यहां मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सुबह 9 बजे ध्‍वजारोहण करेंगे. इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. वहीं, झारखंड के राज्‍यपाल रमेश बैस दुमका पुलिस लाइन में तिरंगा झंडा फहराएंगे.

बता दें,  स्वतंत्रता दिवस को लेकर शनिवार को मोरहाबादी मैदान में फाइनल रिहर्सल हुआ. परेड की फाइनल रिहर्सल फुल ड्रेस में किया गया. रिर्हसल के दौरान स्वतंत्रता दिवस को किए जाने वाले सभी कार्यक्रमों को दोहराया गया. परेड के निरीक्षण के वक्त डीसी राहुल कुमार सिन्हा और एसएसपी किशोर कौशल समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

15 अगस्त को झंडोत्तोलन के मौके पर विभिन्न जवानों की टुकड़ियों द्वारा परेड प्रस्तुत किया जाएगा. वहीं लगातार हो रही बारिश से मोरहाबादी में कई जगहों पर कीचड़ हो गया है. जवानों को प्रस्तुति के दौरान कोई दिक्कत न हो, इसके लिए मैदान में डस्ट और मोरम डालकर समतल किया गया है. स्वतंत्रता दिवस को लेकर शहर में पुख्ता सुरक्षा के इंतजाम किया गया है. शहर में प्रवेश के सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग लगायी जा रही है. मोरहाबादी मैदान के चारों ओर भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. वहीं ट्रैफिक को लेकर भी बदलाव किए जाएंगे.

Sanjeevani

मोरहाबादी मैदान में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में कुल 13 प्लाटून हिस्सा लेंगे. इनमें सीआरपीएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ, एसएसबी, झारखण्ड जगुआर, जैप 1, जैप 2, जैप 10, एनसीसी एसआर (गर्ल्स), एनसीसी एसआर(ब्वॉयज), रांची पुलिस (महिला), रांची पुलिस (पुरुष), होमगार्ड के प्लाटून हिस्सा लेंगे.

इसे भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू ने किया राष्ट्र को संबोधित, कहा- बेटियों पर टिकी है देश की उम्मीदें

Related Articles

Back to top button