न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चतरा सीट: दोस्तान संघर्ष में अलग-अलग बंटे महागठबंधन के नेता, जुबानी जंग हुई तेज

1,279

Palamu:  सीटों के बंटवारे के समय से चतरा संसदीय सीट को लेकर महागठबंधन में आपसी खींचतान हो रही है. अबतक इस पर नियंत्रय नहीं लग पाया है.

राजद और कांग्रेस पार्टी द्वारा यहां से दोस्तान संघर्ष किये जाने के कारण महागठबंधन के नेता बंट गये हैं. अलग-अलग खेमा बनाकर चुनाव प्रचार और मंच शेयर कर रहे हैं.

नतीजा एक दूसरे पर निशान साधने से बाज नहीं आ रहे हैं.

इसे भी पढ़नाः लोकसभा चुनाव : अतिआत्मविश्वास हो सकता है कांग्रेस के लिए घातक, भितरघात से बढ़ेगी पार्टी की मुश्किलें

झामुमो के केन्द्रीय सचिव निशाने पर

राजद नेताओं और उम्मीदवार के साथ मंच शेयर करने के कारण झामुमो के केन्द्रीय सचिव डा. शशिभूषण मेहता इन दिनों कांग्रेस नेताओं के निशाने पर हैं. दो दिन पहले पांकी के विधायक देवेन्द्र कुमार सिंह ने शशिभूषण मेहता का नाम नहीं लिए बगैर उनपर कई आरोप लगाये.

यहां तक कह दिया गया कुछ लोग मुंगेरी लाल के हसीन सपना पालकर राजद उम्मीदवार को जिताने में लगे हुए हैं. आज कांग्रेस के पलामू जिला अध्यक्ष जैश रंजन पाठक उर्फ बिट्टू पाठक ने शशिभूषण मेहता पर कई गंभीर आरोप लगाये.

इसे भी पढ़ेंः रेन वाटर हार्वेस्टिंग की गलत जानकारी दे कर ली टैक्स में छूट, अब निगम करेगा जांच

कांग्रेस विधायक और झामुमो नेता में छत्तीस का आंकड़ा 

यहां बताते चलें कि पांकी विस क्षेत्र को लेकर झामुमो के शशिभूषण मेहता और पांकी के कांग्रेस विधायक के बीच छतीस का आंकड़ा रहता है.

पांकी विस क्षेत्र के पिछले उपचुनाव में शशिभूषण मेहता ने देवेन्द्र सिंह को कड़ी टक्कर दी थी. इससे पहले देवेन्द्र सिंह के पिता एवं पांकी के पूर्व विधायक विदेश सिंह के खिलाफ भी शशिभूषण मेहता चुनाव लड़ चुके हैं.

लगातार एक दूसरे के घुर विरोधी रहने के कारण चतरा संसदीय सीट के लिए चुनाव प्रचार में दोनों की राह अलग-अलग है.

भाजपा उम्मीदवार को जिताने के प्रयास का आरोप 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि महागठबंधन के तहत चतरा लोकसभा सीट कांग्रेस को मिली है. गठबंधन के सारे घटक दल चुनाव प्रचार में लगे हैं, लेकिन जेएमएम के केंद्रीय सचिव सह पांकी विस् क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी डॉ. शशिभूषण मेहता महागठबंधन से अलग भाजपा उम्मीदवार को जिताने के लिये राजद के साथ मंच शेयर कर रहे हैं और पैसे के बल पर पांकी विस क्षेत्र में नंगा नाच कर रहे हैं.

कार्रवाई के लिए की गयी है शिकायत 

श्री पाठक पांकी में समाजसेवी मो. जमालुद्दीन के आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में बोल रहे थे. उन्होने कहा कि इस संबंध में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सहित पलामू डीसी से लिखित शिकायत की गयी है.

साथ ही जेएमएम के सुप्रीमो से भी डॉ मेहता के संबंध में शिकायत की गयी है. सभी लोगों ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

भाजपा बरगलाकर चुनाव जीतना जानती है

श्री पाठक ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि 2014 में भाजपा ने बेरोजगारी, किसानों की हालत में सुधार, काला धन वापस लाने, गरीबों के खाते में पन्द्रह लाख डालने जैसे आश्वासन जनता को दिये. लेकिन पांच साल बाद भी स्थिति में कोई सुधार नही हुआ.

यह सरकार पूंजीपतियों की सरकार है. इससे गरीबों का कोई भला होने वाला नही है. यह सरकार जुमलेबाजी से लोगों को बरगलाकर चुनाव जीतना चाहती है. लेकिन इस बार पूरे चतरा लोकसभा में कांग्रेस (महागठबंधन) की सुनामी चल रही है.

भाजपा के निवर्तमान सांसद सुनील सिंह अपनी जमानत बचाने के लिये संघर्ष कर रहे है और पूरे क्षेत्र में जनता से माफी मांगते फिर रहे है.

चतरा की जनता कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में गोलबंद 

जेवीएम के जिला अध्यक्ष मुरारी पाण्डेय ने कहा कि पूरे चतरा लोकसभा में मनोज यादव के पक्ष में जनता गोलबंद हो चुकी है. इसबार महागठबंधन के उम्मीदवार मनोज यादव को चुनाव जीतने से कोई रोक नही सकता.

भाजपा की जुमलेबाजी अब नहीं चलने वाली है. यह सरकार अपने राजनीतिक फायदे के लिए सेना का भी इस्तेमाल करने में पीछे नही है. यह चुनाव में भाजपा के पास कोई मुद्दा नही है.

पाकिस्तान को मुद्दा बनाकर भाजपा चुनाव लड़ रही है और बुनियादी समस्याओं पर मौन है.

भाजपा के कार्यकाल में सैनिकों की हालत बदतर

कांग्रेस के पांकी विस् प्रभारी सुधीर चंद्रवंशी ने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में सैनिकों की हालत बदतर हो गई है. आजादी से आज तक सेना का उपयोग किसी ने राजनीति में नही किया था.

पुलवामा में शहीद के परिजन बिलख रहे हैं लेकिन भाजपा को इसकी चिंता नही है. उन्होंने कहा कि मनोज यादव को हर जाति हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है. इनकी जीत सुनिश्चित है.

मौके पर ये लोग थे मौजूद

मौके पर पलामू जिला कांग्रेस अध्यक्ष जैश रंजन उर्फ बिट्टू पाठक, यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राजेश चैरसिया, पांकी विस् क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी सह वरीय नेता सज्जाद खां, सुधीर चंद्रवंशी (पांकी विस् कांग्रेस प्रभारी) आशुतोष सिंह चेरो, मिट्ठू खान, हैदर अंसारी पांकी प्रखंड जेवीएम अध्यक्ष अंजनी गुप्ता सहित कई लोग मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंः मनीष रंजन ने नोडल अफसरों से कहा,  मतदाताओं को शिक्षित करें, वोट डालने के लिए प्रेरित करें

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: