न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

खराब रिजल्ट के लिए शिक्षकों की कमी की बहानेबाजी नहीं चलेगी : उपायुक्त

413

Lohardaga : उपायुक्त बिनोद कुमार ने मंगलवार को जिले के कस्तूरबा विद्यालय के माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट के परीक्षाफल की समीक्षा की. उन्होंने शिक्षकों से कहा कि जिन स्कूलों का परिणाम अपेक्षाकृत अच्छा नहीं रहा, वे अगले वर्ष के लिए योजना बनाकर शिक्षण का कार्य करें. कस्तूरबा गांधी विद्यालय सरकार की महत्वकांक्षी परियोजना है. सरकार जिले के वंचित, गरीब और बच्चियों को चयनित कर उनको शिक्षित करके उच्च शिक्षा के लिए तैयार करती है. यहां की बच्चियों को हर वह सुविधा निःशुल्क दी जाती है, जो एक निजी स्कूल के स्टूडेंट्स को बाहर में मिलता है. ऐसे में निराशापूर्ण परिणाम के लिए वहां की शिक्षिकाओं पर जवाबदेही तय की जायेगी.

इसे भी पढ़ें- लोहरदगा उपायुक्त ने गैस एजेंसियों के साथ की बैठक, कहा- हर घर में पहुंचे रसोई गैस

काम में कोताही बरतनेवाली शिक्षिकाओं को तुरंत हटाने का दिया निर्देश

भंडरा के स्कूल में गणित विषय का परिणाम अपेक्षापूर्ण नहीं आया, इसके लिए उपायुक्त ने वहां के गणित शिक्षिका को डांट लगायी. उपायुक्त ने कार्य में कोताही बरतनेवाली शिक्षिकाओं को अविलंब हटाने का निर्देश दिया. उन्होंने शिक्षिकाओं की कमी होने पर जरूरत के अनुसार घंटे पर आधारित शिक्षकों की नियुक्ति करने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि परिणाम अच्छा नहीं आने पर संबंधित स्कूलों के शिक्षकों पर सीधी कार्रवाई की जायेगी. उपायुक्त ने सख्त निर्देश दिया कि कोई बहानेबाजी नहीं चलेगी. सरकार द्वारा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और पौष्टिक भोजन बच्चियों को दिये जा रहे हैं. अगर इसमें कोई कमी पायी जाती है, तो वार्डेन पर विभागीय कार्रवाई की जायेगी. उपायुक्त जिले के सभी कस्तूरबा विद्यालय के शिक्षकों से वहां की समस्याओं से अवगत हुए. उन्होंने कहा कि अच्छे परिणाम के लिए यहां की शिक्षिका मेहनत और लगन के साथ कार्य करें. बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी उर्मिला कुमारी, जिला शिक्षा अधीक्षक रेणुका तिग्गा सहित जिले के सभी कस्तूरबा गांधी स्कूलों की शिक्षिकाएं उपस्थित थीं.

palamu_12

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: