न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल-बगदादी का बेटा जिहादियों के हमले में मारा गया

378

 Beirut : इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल-बगदादी के बेटे हुदायफाह अल-बद्री  सीरिया के होम्स प्रांत में जिहादियों के एक हमले में मारे जाने की खबर है. इस संबंध में आईएस की प्रोपैगैंडा एजेंसी अमाक ने मंगलवार को  बयान जारी कर कहा कि होम्स में थर्मल पावर स्टेशन पर नुसायरियाह और रूस के खिलाफ अभियान में अल – बद्री मारा गया.  बता दें कि अमाक ने इसके साथ ही एक युवक की तस्वीर जारी की है, जिसके हाथ में राइफल है. जानकारी के अनुसार आईएस राष्ट्रपति बशर अल-असद के अलावैत धार्मिक अल्पसंख्यक पंथ के लिए नुसायरियाह शब्द का इस्तेमाल करता है.

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली सरकार के पास असली ताकत, LG नहीं लटका सकते फैसलेः SC

अबू बकर अल-बगदादी ने 2014 में खुद को खलीफा घोषित किया था

silk

यह भी जान लें कि अबू बकर अल-बगदादी ने 2014 में ईराक के बड़े हिस्से पर कब्जे के बाद सीरिया और ईराक में खुद को खलीफा घोषित किया था. उसके बाद से आज तक सीरिया और इराकी बलों ने आतंकवाद रोधी अभियान चला कर जिहादियों को काफी हद तक खदेड़ दिया है.  अभी पिछले साल ही इराकी सरकार ने इस्लामिक स्टेटपर जीत की घोषणा की थी. हालांकि सेना वर्तमान में भी सीरियाई सीमा पर मरुस्थलीय इलाकों को निशाने पर लेते हुए अभियान चला रही है. इराक के एक खुफिया अधिकारी ने मई महीने ने बताया था कि कई मौकों पर मृत घोषित आईएस नेता बगदादी सीरिया में है और जिंदा है. बता दें कि अबू बकर अल-बगदादी   को ‘धरती पर सर्वाधिक वांछित व्यक्ति घोषित किया गया है. उस पर अमेरिका ने दो करोड़ 50 लाख डॉलर का इनाम  रखा है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: