Corona_UpdatesCrime NewsNational

पानी भरकर ढाई-ढाई लाख में बेच रहा था इंजेक्शन, सलाखों के भीतर गया हैवान

आरोपी गर्लफ्रेंड पर लूटा रहा था रुपया, घर के लिये खरीदा था साल भर का राशन

New Delhi: कोरोना काल में चंद रुपये के लालच में लोग जिंदगी से खिलवाड़ करने से बाज नहीं आ रहे हैं. रोजाना कहीं न कहीं से ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जब लोग इस तरह का कुकृत्य करते हुए पकड़े जा रहे हैं. नया मामला मध्य प्रदेश के इंदौर शहर का है. जहां एक लालची ने पानी भर कर टोसिलिजुमैब (टोसी) के इंजेक्शन ढाई-ढाई लाख में बेच दिए.

इंदौर पूर्व के एसपी आशुतोष बागरी के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी सुरेश यादव ( उम्र 29 साल) के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जाएगी. आरोपी ने पुलिस के समक्ष कबूल किया है कि वह अब तक पांच लोगों को दो से ढाई लाख रुपए में पानी भरा इंजेक्शन बेच चुका है.

यह बताया गया है कि आरोपी ने इस पैसे से घर के लिये कूलर, फ्रिज, अलमारी और मोबाइल के साथ सालभर का राशन खरीद लिया. इसके साथ ही अपनी गर्लफ्रेंड को खूब गिफ्ट दिया है. वह लॉकडाउन खुलने के इंतजार में था, ताकि गर्लफ्रेंड को घूमाने ले जाय. पुलिस के अनुसार सुरेश यादव इंदौर के लक्ष्मणपुरा गली नंबर-3 बाणगंगा का रहने वाला है. सोशल मीडिया के माध्यम से पीड़ित को वह अपने जाल में फंसाता था.

पुलिस ने इस तरह से फंसाया जाल में

पुलिस के अनुसार शिकायत मिलने के बाद एसआई प्रियंका शर्मा को सोशल मीडिया ग्रुप इंदौर स्मार्ट सिटी पर टोसी इंजेक्शन की डिमांड डालने के लिए कहा गया. डिमांड डालते ही आरोपी सुरेश यादव ने प्रियंका से चैट की. उसने भरोसा दिलाया कि वह टोसी उपलब्ध करा देगा.

बात आगे बढ़ाते हुए ढाई लाख में सौदा तय हुआ. बीते मंगलवार को आरोपी ने प्रियंका को विजय नगर में रूपये लेकर बुलाया. उसने कहा था रुपये शक्कर या धान की थैली में रुपये लेकर पहुंचे. आरोपी मौके पर पहुंचे और रुपये थामते ही पुलिस ने उसे दबोच लिया. आरोपी ने यह भी बताया कि वह महिलाओं के साथ ही ऐसा करता था.

जिन लोगों को बेचा था इंजेक्शन, पुलिस ने किया संपर्क

पुलिस ने अनुसार सुरेश ने जिन लोगों को इंजेक्शन बेचा था, सभी की पहचान कर ली गई है. सभी ने पुलिस से शिकायत करने से मना किया, साथ ही कबूला की वह ठगे जा चुके हैं. एक महिला को उसने इंजेक्शन के नाम पर वैसलीन की डिब्बी थमा दी थी. इसी महिला की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

Related Articles

Back to top button