Lead NewsNationalNEWSTOP SLIDER

खिलाड़ियों को घर भेजकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाना IAS दंपत्ति को पड़ा भारी, पति का लद्दाख और पत्नी का अरुणाचल तबादला

New Delhi: दिल्ली स्थित त्यागराज स्टेडियम में खिलाड़ियों को घर भेजकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाना भारी पड़ गया. गृह मंत्रालय ने मामले पर संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी थी. जिसके बाद सरकार ने आइएएस दंपत्ति के खिलाफ एक्शन लिया है. पति-पत्नी दोनों का तबादला कर दिया. खास बात यह कि एक का तबादला लद्दाख व एक का अरुणाचल प्रदेश कर दिया गया है. जाहिर है दोनों के बीच करीब 3100 किमी की दूरी कर दी गई है.

 

गुरुवार की देर रात आइएएस  संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा का ट्रांसफर किया गया है. खिरवार को लद्दाख और डुग्गा की पोस्टिंग अरुणाचल में की गई है. संजीव 1994 बैच के IAS अधिकारी हैं, जो फिलहाल दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात थे. हालांकि, मामले आइएएस संजीव खिरवार ने सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि मेरी वजह से प्रैक्टिस रुकने की बात निराधार है. मैं कभी-कभार ही कुत्ते के साथ ट्रैक पर जाता हूं. जब खिलाड़ी नहीं होते, तभी जाता था. कभी किसी खिलाड़ी को स्टेडियम से बाहर जाने को नहीं कहा. खिरवार दंपत्ति पर खिलाड़ियों को घर भेजकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने का आरोप लगा था. जिसके बाद केंद्र व दिल्ली सरकार की किरकिरी हो रही थी. जिसके बाद दोनों का अलग-अलग जगहों पर तबादला किया गया.

 

खिरवार ने अपना करियर चंडीगढ़ में बतौर एसडीएम शुरू किया था. दिल्ली, गोवा, अंडमान निकोबार, अरुणाचल प्रदेश में अपनी सेवाएं दे चुके हैं.  दिल्ली में इससे पहले ट्रेड और टैक्स कमिश्नर के पद पर भी तैनात रह चुके हैं. रिंकू धुग्गा भी 1994 बैच की ही आइएएस अधिकारी हैं. बाताया जाता है कि दोनों के बीच पढ़ाई के दौरान ही दोस्ती हुई थी. फिर प्यार हुआ जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली. संजीव मूलरूप से दिल्ली और उनकी पत्नी रिंकू हरियाणा की रहने वाली हैं.

 

Sanjeevani
MDLM

Related Articles

Back to top button