ChaibasaJamshedpurJharkhand

Chakradharpur : भाजपाईयों का विरोध नहीं आया काम, चक्रधरपुर के गैंगखोली में घर किया गया ध्वस्त

Chakradharpur : भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के विरोध-प्रदर्शन के बावजूद आरपीएफ ने स्थानीय गैंग खोली में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाते हुए 14 झोपड़ीनुमा घरों को ध्वस्त किया. इस अभियान में आरपीएफ के जवानों के साथ रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारी बड़ी संख्या में शरीक हुए. आरपीएफ ने अभियान के संभावित विरोध-प्रदर्शन की आशंका को पहले ही भांप लिया था. यही वजह रही कि अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे. इतना ही नहीं, कई लोगों ने आरपीएफ की चेतावनी के बाद पहले ही अपने घरों के सामान खाली कर लिए थे.
पांच दिन पहले दिया गया था नोटिस
बता दें कि रेलवे की ओर से पांच दिन पहले ही गैंग खोली में अवैध रूप से रह रहे 40 लोगों को नोटिस दिया था. उन्हें तीन दिनों के भीतर अंदर रेलवे की जमीन पर बने अवैध घरों को खाली करने को कहा गया था. उसके बाद भी लोगों पर कोई असर नहीं पड़ने पर यह अभियान चलाया गया.

बरसात में दोहरी मार झेलने पर विवश हुए लोग
हालांकि बरसात का मौसम होने के कारण इन घरों के लोगों को दोहरी मार झेलने पर विवश होना पड़ा. इसी के खिलाफ भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया था. फिर भी रेल प्रशासन ने उनकी एक नहीं सुनी और जमीन को अतिक्रमणमुक्त करा लिया गया.

ये भी पढ़ें- कुलपति से ज्यादा आरोपपति रहे हैं गंगाधर पंडा, पत्नी और बेटे की नियुक्ति में भी धांधली करने का लगा आरोप

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button