न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

होटल मुस्कान में चलता था सट्टेबाजी का धंधाः पुलिस

eidbanner
1,467

Pakur:  आईपीएल मैच के नाम पर ऑनलाईन सट्टेबाजी का कारोबार वृहत पैमाने पर चलता है. सट्टेबाजी में पाकुड़ जिला के अलावे दूसरे राज्य के लोग भी शामिल हैं. हर सप्ताह सोमवार के दिन रुपये का बंटवारा किया जाता है.

सोमवार को नगर थाना में पुलिस अधीक्षक सुनील भास्कर ने प्रेसवार्ता कर यह जानकारी दी. बता दें कि एसपी को गुप्त सूचना मिली थी शहर के होटल मुस्कान में आईपीएल मैच के नाम पर सट्टेबाजी का काला कारोबार चलता है.

एसपी ने एसडीपीओ अशोक कुमार के नेतृत्व में नगर थाना प्रभारी रामचंद्र सिंह सहित महिला व पुरुष जवानों के साथ छापेमारी की. छापेमारी में पुलिस ने सीपीयू, मोबाइल, डीबीआर, एप्पल कंपनी का सफेद रंग का आई मैक, कंप्यूटर सेट आदि बरामद किया है.

पुलिस ने होटल मुस्कान के मालिक मोहबुल शेख के पुत्र नुरुल हसन एवं बिरसा चौक स्थित सहायक अभियंता मनरेगा श्याम दत्त शुक्ला को गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ेंः लोकसभा चुनावः बिहार, छत्तीसगढ़ और ओड़िशा के सीमावर्ती इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ शुरू हुआ अभियान

नुरुल हसन है सट्टेबाजी का मास्टर माइंड

एसपी ने बताया कि नुरुल हसन सट्टेबाजी का मास्टर माइंड था. काफी दिनों से इस धंधे में लिप्त था एवं श्याम दत्त शुक्ला लाखों रुपये सट्टेबाजी में हार चुका है.

सट्टेबाजी में स्थानीय कई सफेदपोश भी हैं. जिनका नाम सामने आना अभी बाकी है. इसके अलावे दूसरे राज्य के भी लोग शामिल हैं. सट्टेबाजी के मुख्य सरगना पश्चिम बंगाल के हैं.

सट्टेबाजी का कारोबार इंटरनेट व व्हाट्सएप्प के माध्यम से ऑनलाईन किया जाता है.  सटोरियो को ईमेल आईडी एवं पासवर्ड उपलब्ध करा दिया जाता था. इसके बाद रुपये कमाने के लालच में सट्टेबाजी का खेल होता है.

सट्टेबाजों के पास से क्या-क्या हुआ बरामद

एसपी ने बताया श्याम दत्त शुक्ला के घर से जेबीओन कंपनी का पुराना सीपीयू, सैमसंग मोबाइल और नुरुल हसन के पास से एप्पल कंपनी का आई मैक,  डीबीआर, एप्पल का आईफोन, रुपये गिनने की मशीन सहित अन्य सामान बरामद किये गये हैं.

इसे भी पढ़ेंः उज्ज्वला योजना का हाल : बिहार, एमपी, यूपी और राजस्थान में 85 फीसदी लाभार्थी आज भी चूल्हे पर पकाते हैं खाना

विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज

एसपी ने कहा अभियुक्तों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. जिसमें भादवी की धारा 420 सहित अन्य धाराएं लगायी गयी हैं. एसपी ने बताया कि इस में कई सफेदपोश लोगों के नाम हैं.

जो भी लोग इसमें शामिल हैं, पुलिस उनको जल्द गिरफ्तार करेगी. इधर शहर के कई सट्टेबाज छापेमारी के बाद फरार हैं. शहर के विभिन्न चौक चारहों, चाय व पान की दुकानों में चर्चा का माहौल गर्म है.

इसे भी पढ़ेंः जो साहब रख रहे सब पर नजर, उन पर हर वक्त है अपने हमसफर की नजर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: